दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: June 14, 2021 02:19 PM2021-06-14T14:19:49+5:302021-06-14T14:19:49+5:30

Headlines at 2 pm | दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 14 जून भाषा की विभिन्न फाइलों से सोमवार को दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि19 लोजपा दूसरी लीड पारस

चिराग पासवान के खिलाफ एकजुट हुए लोजपा सांसद

नयी दिल्ली : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के छह लोकसभा सदस्यों में से पांच ने चिराग पासवान को संसद के निचले सदन में पार्टी के नेता के पद से हटाने और उनके चाचा पशुपति कुमार पारस को इस पद पर नियुक्त करने के लिए हाथ मिला लिया है।

दि16 प्रियंका उप्र ट्रस्ट

राम मंदिर के लिए मिले चंदे का दुरुपयोग अधर्म और आस्था का अपमान है : प्रियंका

नयी दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर जमीन के सौदे में कथित भ्रष्टाचार के दावे का हवाला देते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि राम मंदिर के लिए मिले चंदे का दुरुपयोग करोड़ों लोगों की आस्था का अपमान और अधर्म है।

प्रादे17 उप्र मंदिर राजभर

राम मंदिर निर्माण के लिये जमीन खरीदने में कथित घोटाले की जांच हो : राजभर

बलिया (उप्र) : कभी भाजपा की सहयोगी रही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने राम मंदिर निर्माण के लिये जमीन खरीदने में हुए कथित घोटाले की सोमवार को सीबीआई व प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराने की मांग की है।

प्रादे23 गुजरात चुनाव केजरीवाल

आप 2022 में गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी : केजरीवाल

अहमदाबाद : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अहमदाबाद में कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) गुजरात में 2022 के विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

अर्थ8 मुद्रास्फीति डब्ल्यूपीआई

महंगे ईंधन के कारण थोक महंगाई 12.94 प्रतिशत के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंची

नयी दिल्ली : कच्चे तेल और विनिर्मित वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते थोक कीमतों पर आधारित मुद्रास्फीति की दर मई में बढ़कर रिकॉर्ड उच्च स्तर 12.94 प्रतिशत पर पहुंच गई।

दि12 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के 70,421 नए मामले, 3,921 और लोगों की मौत

नयी दिल्ली : भारत में एक दिन में कोविड-19 के 70,421 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,95,10,410 हो गई। देश में 74 दिन बाद संक्रमण के इतने कम मामले सामने आए हैं।

दि13 कांग्रेस चिदंबरम मोदी

मोदी सरकार जो उपदेश दुनिया को देती है, उस पर पहले खुद अमल करे : चिदंबरम

नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जी-7 समूह की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लोकतंत्र एवं वैचारिक स्वतंत्रता पर जोर दिए जाने को लेकर सोमवार को उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी सरकार जो उपदेश पूरी दुनिया को देती है तो उस पर उसे पहले खुद अमल करना चाहिए।

प्रादे21 कर्नाटक लॉकडाउन ढील

कर्नाटक में लॉकडाउन में ढील, बेंगलुरु में लगा जाम

बेंगलुरु : कर्नाटक के बेंगलुरु में कोरोना वायरस के प्रसार को काबू करने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन में करीब महीने भर बाद सोमवार से दी गई ढील के बाद सड़कों पर यातायात जाम देखने को मिला।

दि17 वायरस ड्रोन टीका निविदा

सुदूरवर्ती इलाकों में ड्रोन से टीके की आपूर्ति के लिये सरकार ने निविदा आमंत्रित की

नयी दिल्ली : सरकार ने अंतिम छोर तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिये देश के कुछ चुनिंदा स्थानों के सुदूरवर्ती और दुर्गम क्षेत्रों में कोविड-19 रोधी टीके और दवाओं के वितरण के लिये ड्रोन का इस्तेमाल करने के उद्देश्य से निविदा आमंत्रित की है।

दि6 मोदी इजराइल बेनेट

प्रधानमंत्री मोदी ने इजराइल का प्रधानमंत्री बनने पर नफ्ताली बेनेट को बधाई दी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के नेता नफ्ताली बेनेट को सोमवार को बधाई दी तथा कहा कि वह दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और अधिक मजबूत बनाने के लिए उत्सुक हैं।

वि6 इजराइल बेनेट परिचय

कौन हैं इजराइल के नए नेता नफ्ताली बेनेट?

यरुशलम : इजराइल के नए प्रधानमंत्री के तौर पर रविवार को नफ्ताली बेनेट ने शपथ ले ली। पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कभी बेहद करीबी रहे बेनेट ने उनकी गलत नीतियों का विरोध कर आज यह मकाम हासिल किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines at 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे