हरियाणाः कांग्रेस को लगेगा झटका, शाह और नड्डा से मिले विधायक बिश्नोई, राज्यसभा चुनाव में माकन के खिलाफ किया था मतदान, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 10, 2022 03:00 PM2022-07-10T15:00:24+5:302022-07-10T15:06:25+5:30

आदमपुर के 53 वर्षीय विधायक कुलदीप बिश्नोई ने नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और प्रशंसा की।

Haryana Congress Amit Shah and JP Nadda meet MLA Kuldeep Bishnoi vote against Ajay Maken Rajya Sabha elections watch video | हरियाणाः कांग्रेस को लगेगा झटका, शाह और नड्डा से मिले विधायक बिश्नोई, राज्यसभा चुनाव में माकन के खिलाफ किया था मतदान, देखें वीडियो

केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात करते कुलदीप बिश्नोई।

Highlightsकांग्रेस ने सभी पदों से निष्कासित कर दिया था।भाजपा से नजदीकियां बढ़ती जा रही हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ अपनी तस्वीरें भी हटा दी हैं।

चंडीगढ़ः हरियाणा के कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बिश्नोई जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

उन्होंने पिछले महीने हुए राज्यसभा चुनाव (अजय माकन) में कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ मतदान किया था। आदमपुर के 53 वर्षीय विधायक ने नयी दिल्ली में भाजपा नेताओं से मुलाकात की और बाद में उनकी प्रशंसा की। कुलदीप बिश्नोई को पिछले महीने कांग्रेस ने पार्टी के सभी पदों से निष्कासित कर दिया था।

उसके बाद से ही भाजपा से उनकी नजदीकियां बढ़ती जा रही हैं। बिश्नोई ने अपने ट्विटर प्रोफाइल से कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी के साथ अपनी तस्वीरें भी हटा दी हैं। बिश्नोई ने उनकी जगह अपने पिता एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत भजन लाल के साथ तस्वीरें लगा दी हैं।

चार बार के विधायक और दो बार के सांसद बिश्नोई हरियाणा में कांग्रेस द्वारा प्रदेश अध्यक्ष के पद के लिए उनकी उपेक्षा किए जाने के बाद से ही नाराज चल रहे हैं। कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी माने जाने वाले उदय भान को हरियाणा इकाई का प्रमुख नियुक्त किया था।

कुलदीप बिश्नोई ने भाजपा नेताओं से मुलाकात के बाद ट्वीट किया, "अमित शाह जी से मिलना एक वास्तविक सम्मान और खुशी की बात थी। एक सच्चे राजनेता, मैंने उनके साथ बातचीत में उनकी आभा और करिश्मा को महसूस किया। भारत के लिए उनका दृष्टिकोण विस्मयकारी है।"

बिश्नोई ने नड्डा से मुलाकात को बेहद गौरव वाला क्षण करार देते हुए एक अन्य ट्वीट में कहा, "मैं जे पी नड्डा जी से मिलकर अत्यंत गौरवान्वित हुआ। उनका सहज और विनम्र स्वभाव उन्हें औरों से मीलों अलग दिखाता है। उनकी सक्षम अध्यक्षता में भाजपा ने अभूतपूर्व ऊंचाइयों को देखा है। मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना करता हूं।" 

Web Title: Haryana Congress Amit Shah and JP Nadda meet MLA Kuldeep Bishnoi vote against Ajay Maken Rajya Sabha elections watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे