अमेठी राहुल गांधी की स्वाभाविक सीट लेकिन वायनाड ने संकट में दिया उनका साथ: हरीश रावत

By मनाली रस्तोगी | Published: August 19, 2023 02:36 PM2023-08-19T14:36:29+5:302023-08-19T14:37:47+5:30

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी राहुल गांधी की स्वाभाविक सीट है, उन्होंने इस हाई-प्रोफाइल सीट से उनके संभावित चुनाव लड़ने का संकेत दिया।

Harish Rawat Says Amethi Rahul Gandhi's Natural Seat But Wayanad Supported Him In Crisis | अमेठी राहुल गांधी की स्वाभाविक सीट लेकिन वायनाड ने संकट में दिया उनका साथ: हरीश रावत

फाइल फोटो

Highlightsभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राहुल गांधी को अमेठी से लड़ने की चुनौती दी।रावत के बयान से संकेत मिलता है कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी और केरल के वायनाड दोनों जगहों से 2024 का चुनाव लड़ सकते हैं।अल्वी ने कहा कि अगर राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते हैं तो स्मृति ईरानी अपनी जमानत खो देंगी।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा है कि अमेठी राहुल गांधी की स्वाभाविक सीट है, लेकिन कांग्रेस सांसद वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे क्योंकि उन्होंने संकट के समय में उनका साथ दिया था। यह कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के सुझाव के बाद आया है कि अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ती हैं, तो पीएम नरेंद्र मोदी सीट हार जाएंगे। 

इसपर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राहुल गांधी को अमेठी से लड़ने की चुनौती दी। रावत के बयान से संकेत मिलता है कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी और केरल के वायनाड दोनों जगहों से 2024 का चुनाव लड़ सकते हैं। रावत ने कहा, "अमेठी राहुल गांधी की 'स्वाभाविक सीट' है लेकिन वह वायनाड से भी लड़ेंगे क्योंकि संकट के समय वायनाड ने उनका साथ दिया था।"

इससे पहले कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि अगर प्रियंका गांधी वाड्रा अगले साल वाराणसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ती हैं तो पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात वापस चले जाएंगे और फिर कभी नहीं आएंगे। अल्वी ने कहा कि अगर राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते हैं तो स्मृति ईरानी अपनी जमानत खो देंगी।

उन्होंने कहा था, "अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते हैं तो स्मृति ईरानी की जमानत भी जब्त हो जाएगी, वह शायद अमेठी छोड़ दें, लेकिन मेरी बीजेपी से गुजारिश है कि उन्हें भागने न दें...अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी तो पीएम मोदी वापस चले जाएंगे गुजरात और वाराणसी से वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।"

भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास वोट मांगने के लिए दिखाने को कोई काम नहीं है। भाजपा नेता तरुण चुघ ने कहा, "उन्होंने अमेठी में कोई काम नहीं किया। अमेठी के लोगों ने आपको [राहुल गांधी] पहले हराया था, वे आपको फिर से हराएंगे।"

 

Web Title: Harish Rawat Says Amethi Rahul Gandhi's Natural Seat But Wayanad Supported Him In Crisis

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे