कश्मीर घाटी में गुलमर्ग सबसे ठंडा स्थान रहा, न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे सात डिग्री सेल्सियस

By भाषा | Published: December 6, 2021 01:47 PM2021-12-06T13:47:14+5:302021-12-06T13:47:14+5:30

Gulmarg was the coldest place in the Kashmir Valley, with a minimum temperature of minus 7 degrees Celsius. | कश्मीर घाटी में गुलमर्ग सबसे ठंडा स्थान रहा, न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे सात डिग्री सेल्सियस

कश्मीर घाटी में गुलमर्ग सबसे ठंडा स्थान रहा, न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे सात डिग्री सेल्सियस

श्रीनगर, छह दिसंबर कश्मीर घाटी में प्रसिद्ध पर्यटक स्थल गुलमर्ग के अलावा सभी जगह सोमवार को न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से अधिक रहा। मौसम विज्ञान विभाग ने सप्ताह के मध्य में बारिश का अनुमान जताया है।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग में रविवार रात को न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह घाटी का सबसे ठंडा क्षेत्र रहा।

घाटी में अन्य स्थानों पर रविवार रात न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से अधिक रहा।

उन्होंने बताया कि श्रीनगर में रविवार की रात तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस रहा। पहलगाम में तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस रहा। उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में तापमान एक डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि कोकरनाग में 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार और बृहस्पतिवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है। इससे केन्द्र शासित प्रदेश में रात के समय तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आने का अनुमान है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Gulmarg was the coldest place in the Kashmir Valley, with a minimum temperature of minus 7 degrees Celsius.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे