पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत अस्थिर, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल देखने पहुंचीं

By भाषा | Published: July 20, 2021 04:04 PM2021-07-20T16:04:25+5:302021-07-20T16:04:25+5:30

Former Chief Minister Kalyan Singh's health unstable, Governor Anandiben Patel came to see | पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत अस्थिर, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल देखने पहुंचीं

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत अस्थिर, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल देखने पहुंचीं

लखनऊ, 20 जुलाई लखनऊ स्थित संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह का स्वास्थ्य ठीक नहीं हैं और डॉक्टर उनपर लगातार नजर रखे हुए हैं।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बीमार सिंह से मिलने मंगलवार दोपहर एसजीपीजीआई पहुंचीं।

एसजीपीजीआई द्वारा मंगलवार को पूर्वान्ह तीन बजे जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक कल्याण सिंह की स्थिति पहले जैसी ही अस्थिर बनी हुई है। शनिवार शाम को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद कल्याण सिंह को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया। लेकिन तकलीफ और बढ़ने के बाद रविवार शाम से उन्हें 'नॉन इनवेसिव वेंटीलेशन' पर रखा गया है।

बयान के मुताबिक, पीसीएम, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडॉक्रिनलॉजी विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। एसजीपीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आर. के. धीमान कल्याण सिंह के इलाज की निगरानी कर रहे हैं।

एसजीपीजीआई के बयान के मुताबिक, राज्यपाल पटेल ने मंगलवार दोपहर कल्याण सिंह से भेंट की और उनका कुशलक्षेम पूछा। राज्यपाल ने संस्थान के डॉक्टरों से भी उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

गौरतलब है कि 89 वर्षीय कल्याण सिंह को पिछली चार जुलाई को संक्रमण और नीम बेहोशी के कारण एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। इससे पहले उनका इलाज राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में किया जा रहा था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Former Chief Minister Kalyan Singh's health unstable, Governor Anandiben Patel came to see

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे