Malook Nagar Rashtriya Lok Dal: 'मायावती का 'हाथी', छोड़ा, जयंत का 'नलका' थामा, मलूक नागर हुए एनडीए के

By धीरज मिश्रा | Published: April 11, 2024 11:32 AM2024-04-11T11:32:19+5:302024-04-11T11:43:27+5:30

Malook Nagar Rashtriya Lok Dal: बसपा से इस्तीफा देने के बादा बिजनौर से सांसद मलूक नागर ने जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल ज्वाइन कर ली है। इस बारे में जयंत चौधरी ने दिल्ली में प्रेस वार्ता कर जानकारी दी है।

Former BSP leader Malook Nagar joins Rashtriya Lok Dal in the presence of party chief Jayant Chaudhary in Delhi | Malook Nagar Rashtriya Lok Dal: 'मायावती का 'हाथी', छोड़ा, जयंत का 'नलका' थामा, मलूक नागर हुए एनडीए के

Photo credit twitter

Highlightsलोकसभा चुनाव से पहले बसपा सांसद ने दिया इस्तीफा सांसद मलूक नागर ने इस्तीफा देने के बाद जयंत की पार्टी ज्वाइन की मलूक नागर ने कहा, पार्टी ने मुझे सांसद या विधायक का चुनाव नहीं लड़ने दिया

Malook Nagar Rashtriya Lok Dal: बसपा से इस्तीफा देने के बादा बिजनौर से सांसद मलूक नागर ने जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल ज्वाइन कर ली है। इस बारे में जयंत चौधरी ने दिल्ली में प्रेस वार्ता कर जानकारी दी है। 

आरएलडी में शामिल होने के बाद सांसद मलूक नागर ने कहा कि जब मैं सांसद बना तो आरएलडी, समाजवादी पार्टी और बीएसपी ने इसमें बहुत बड़ी भूमिका निभाई। जयंत ने भी अहम भूमिका निभाई। मैंने हमेशा पार्टी से ऊपर उठकर संसद में कई मुद्दे उठाए हैं। 

आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के बारे में बात करना गलत नहीं है। मैंने अपने सभी विधायकों को लिखा है कि विधायक निधि से कुल 51 फीसदी अल्पसंख्यकों पर खर्च किया जाना चाहिए। हमारी पहली पार्टी है जिसने अपने सांसदों को ऐसा करने के लिए कहा है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से अपने इस्तीफे पर लोकसभा सांसद मलूक नागर ने कहा कि मैं इतने दिनों तक चुप रहा। पार्टी ने मुझे सांसद या विधायक का चुनाव नहीं लड़ने दिया और यहां तक कि मेरा नाम स्टार प्रचारक की सूची से भी गायब था।

लेकिन, मैं देश के लिए काम करना चाहता हूं और इसलिए मुझे इस मजबूरी के तहत पार्टी छोड़नी होगी और अपने अनुयायियों और विभिन्न दलों के साथ चर्चा करने के बाद, जहां भी काम होगा, वहां जाऊंगा। वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर वह कहते हैं, यह मेरे हाथ में नहीं है, नहीं तो मैं चुनाव लड़ता। राजनीति संभावनाओं का खेल है।

मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि मैं घर पर नहीं बैठ सकता। मैं इस पार्टी में 18 साल से हूं। मैं इसके लिए काम करना चाहता हूं। जनता और देश, बसपा का यह इतिहास रहा है कि एक कार्यकाल के बाद या तो आपको पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा या जनता इसे छोड़ देगी।

Web Title: Former BSP leader Malook Nagar joins Rashtriya Lok Dal in the presence of party chief Jayant Chaudhary in Delhi