किसान 1 से 10 जून तक गांवों को रखेंगे सील, शहरों को नहीं भेजेंगे सब्जी-दूध-फल

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 3, 2018 05:03 AM2018-05-03T05:03:25+5:302018-05-03T06:07:18+5:30

चंडीगढ़ में इकट्ठा हुए किसान नेताओं ने 1 से 10 जून तक अपने गांव को सील करने का निर्णय लिया और गांव से बाहर शहर में कोई भी सामान जैसे कि सब्जियां, फल और दूध ना भेजने का ऐलान किया है।

farmers protest village band swaminathan commission report farmers income | किसान 1 से 10 जून तक गांवों को रखेंगे सील, शहरों को नहीं भेजेंगे सब्जी-दूध-फल

किसान 1 से 10 जून तक गांवों को रखेंगे सील, शहरों को नहीं भेजेंगे सब्जी-दूध-फल

देश केल किसानों ने एक बड़ा कदम उठाया है। खबर के अनुसार चंडीगढ़ में इकट्ठा हुए किसान नेताओं ने 1 से 10 जून तक अपने गांव को सील करने का निर्णय लिया और गांव से बाहर शहर में कोई भी सामान जैसे कि सब्जियां, फल और दूध ना भेजने का ऐलान किया है।

राजनीति के बाद Facebook के बादशाह हुए PM मोदी, लोकप्रियता के मामले में ट्रंप से काफी आगे

चंडीगढ़ में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई किसान संगठनों से जुड़े किसान नेता इकट्ठे हुए और एग्रीकल्चरल एक्टिविस्ट देवेंद्र शर्मा की अगुवाई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ऐलान किया गया है। 

इस दौरान कहा गया है कि 1 जून से लेकर 10 जून तक गांव को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा और किसी को भी गांव से बाहर सामान सप्लाई करने की परमिशन नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं ये भी कहा गया है कि जब तक बहुत ज्ययादा जरुरू नहीं होता कोई भी किसान गांव के बाहर शहर नहीं जाएगा।

मौसम का कहर- तीन बच्चों सहित सात की मौत, बंद हुए गंगोत्री व यमुनोत्री हाईवे

दरअसल इन किसान नेताओं का कहना है कि पिछले लंबे वक्त से स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करवाने और किसानों की आमदनी को बेहतर करवाने के लिए सरकार से लगातार गुहार लगाते रहे हैं। किसान इस तरह का आंदोलन करने को मजबूर हो गए हैं। अगर ऐसा होता है तो देश के लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Web Title: farmers protest village band swaminathan commission report farmers income

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :formerकिसान