गोपनीयता नीति की जांच के आदेश के खिलाफ दायर फेसबुक, व्हाट्सऐप की याचिकाएं खारिज

By भाषा | Published: April 22, 2021 11:26 AM2021-04-22T11:26:13+5:302021-04-22T11:26:13+5:30

Facebook, WhatsApp petitions filed against order for investigation of privacy policy dismissed | गोपनीयता नीति की जांच के आदेश के खिलाफ दायर फेसबुक, व्हाट्सऐप की याचिकाएं खारिज

गोपनीयता नीति की जांच के आदेश के खिलाफ दायर फेसबुक, व्हाट्सऐप की याचिकाएं खारिज

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल दिल्ली उच्च न्यायालय ने व्हाट्सऐप की नयी गोपनीयता नीति की जांच करने के भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के आदेश के खिलाफ दायर फेसबुक और व्हाट्सऐप की याचिकाओं को बृहस्पतिवार को खारिज कर दिया।

न्यायमूर्ति नवीन चावला ने कहा कि सीसीआई के लिए व्हाट्सऐप की नयी गोपनीयता नीति के खिलाफ उच्चतम न्यायालय और दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर याचिकाओं के परिणाम की प्रतीक्षा करना “विवेकपूर्ण” होगा लेकिन ऐसा नहीं करने से नियामक का आदेश “विकृत” या “अधिकार क्षेत्र को कम करने वाला” नहीं होगा।

अदालत ने कहा कि उसे फेसबुक और व्हाट्सऐप की याचिकाओं में सुनवाई लायक कुछ नहीं दिखा है जिसमें आयोग द्वारा जांच के आदेश में हस्तक्षेप का अनुरोध किया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Facebook, WhatsApp petitions filed against order for investigation of privacy policy dismissed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे