प्रवर्तन निदेशालय ने आईआरईओ समूह के ललित गोयल को हिरासत में लिया

By भाषा | Published: November 12, 2021 11:12 AM2021-11-12T11:12:01+5:302021-11-12T11:12:01+5:30

Enforcement Directorate detains Lalit Goyal of IREO Group | प्रवर्तन निदेशालय ने आईआरईओ समूह के ललित गोयल को हिरासत में लिया

प्रवर्तन निदेशालय ने आईआरईओ समूह के ललित गोयल को हिरासत में लिया

नयी दिल्ली, 12 नवंबर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रियल एस्टेट समूह आईआरईओ के प्रबंध निदेशक और उपाध्यक्ष ललित गोयल को धन शोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

ईडी के ‘लुकआउट’ परिपत्र के आधार पर यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बृहस्पतिवार को आव्रजन अधिकारियों ने गोयल को रोका। अधिकारियों ने बताया कि गोयल अमेरिका की उड़ान में सवार होने वाले थे जब उन्हें पकड़ा गया।

एजेंसी के चंडीगढ़ कार्यालय के अधिकारियों ने गोयल से हवाई अड्डे पर पूछताछ की और धन शोधन कानून के प्रावधानों के तहत उन्हें हिरासत में लिया।

गोयल के खिलाफ, लगभग सात करोड़ 70 लाख अमेरिकी डॉलर की कथित हेराफेरी से जुड़े धन शोधन के मामले में जांच चल रही है। व्यवसायी का नाम पैंडोरा पेपर लीक मामले में भी सामने आया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Enforcement Directorate detains Lalit Goyal of IREO Group

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे