चुनाव कार्यालय से 55 लाख रुपये की चोरी मामले में निर्वाचन अधिकारी निलंबित

By भाषा | Published: April 5, 2021 04:11 PM2021-04-05T16:11:34+5:302021-04-05T16:11:34+5:30

Election officer suspended for stealing Rs 55 lakh from election office | चुनाव कार्यालय से 55 लाख रुपये की चोरी मामले में निर्वाचन अधिकारी निलंबित

चुनाव कार्यालय से 55 लाख रुपये की चोरी मामले में निर्वाचन अधिकारी निलंबित

बारपेटा (असम), पांच अप्रैल बारपेटा के चुनाव अधिकारी शशि कुमार डेका को उनके कार्यालय कक्ष से 55 लाख रुपये की चोरी के मामले में निलंबित कर दिया गया है। असम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की तरफ से जारी आदेश में यह जानकारी मिली।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नितिन खडे द्वारा रविवार रात जारी आदेश के अनुसार, डेका को जांच पूरी होने तक तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

जिले की सहायक आयुक्त गायत्री सरमा को बारपेटा के चुनाव अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। मंगलवार को यहां तीसरे चरण में मतदान होना है।

बारपेटा जिले के चुनाव कार्यालय से 55 लाख रुपये की चोरी के आरोप में रविवार को दो सरकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चुनाव कार्यालय के कंप्यूटर ऑपरेटर अल्केश डेका और कनिष्ठ सहायक प्रांजल काकाटी को धन चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। तत्परता से कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जिले के पांच अलग-अलग स्थानों से यह राशि बरामद कर ली।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने एक बयान में बताया कि इस चोरी के बारे में जानकारी शनिवार सुबह में प्राप्त हुई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Election officer suspended for stealing Rs 55 lakh from election office

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे