Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके हुए महसूस, मचा हड़कंप

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 12, 2020 05:52 PM2020-04-12T17:52:03+5:302020-04-12T18:11:34+5:30

भूकंप के झटके दिल्ली के करीब नोएडा, गाजियाबाद गुड़गांव में महसूस किए गए। ऐसे में लोगों के बीच हड़कंप मच गया।

Earthquake tremors felt in Delhi-NCR | Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके हुए महसूस, मचा हड़कंप

Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके हुए महसूस, मचा हड़कंप

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किये गए। इसके बाद हड़कंप मच गई। हालांकि अभी तक किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि 3.5 इसकी तीव्रता रही। बता दें कि भूकंप के झटके दिल्ली के करीब नोएडा, गाजियाबाद गुड़गांव में महसूस किए गए थे। ऐसे में लोगों के बीच हड़कंप मच गया।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र ने इसकी पुष्टि करते हुये बताया कि मध्यम श्रेणी के भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 आंकी गयी। केन्द्र द्वारा दी गयी प्राथमिक जानकारी के अनुसार नोएडा और गाजियाबाद सहित एनसीआर क्षेत्र के पूर्वी इलाके में शाम पांच बज कर 45 मिनट पर भूकंप का झटका महसूस किया गया। इसका केन्द्र भी एनसीआर क्षेत्र में जमीन से आठ किमी की गहराई में स्थित था।



 

 इससे पहले जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार (10 अप्रैल) को 3.0 तीव्रता का भूकंप आया था। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप सुबह 11 बजकर 51 मिनट पर आया। उन्होंने बताया कि भूकंप का केंद्र जम्मू क्षेत्र में 10 किलोमीटर की गहराई में 33.3 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 76.6 डिग्री पूर्वी देशांतर में था। उन्होंने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। 



 

Web Title: Earthquake tremors felt in Delhi-NCR

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे