'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान राहुल गांधी ने फिर कहा- घृणा फैला रहे हैं भाजपा-आरएसएस

By भाषा | Published: October 23, 2022 07:55 PM2022-10-23T19:55:41+5:302022-10-23T19:55:41+5:30

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के कर्नाटक चरण के पूरा होने के बाद रविवार सुबह तेलंगाना में प्रवेश करने के बाद गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पदयात्रा में महंगाई और बेरोजगारी जैसे मामले उठाए जाएंगे। 

During India Jodo Yatra, Rahul Gandhi says again BJP-RSS spreading hatred | 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान राहुल गांधी ने फिर कहा- घृणा फैला रहे हैं भाजपा-आरएसएस

'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान राहुल गांधी ने फिर कहा- घृणा फैला रहे हैं भाजपा-आरएसएस

Highlightsउन्होंने कहा- यह यात्रा भाजपा-आरएसएस की विचारधारा, घृणा एवं हिंसा के खिलाफ हैउन्होंने कहा, हम दो भारत नहीं चाहते। हम केवल एक भारत चाहते हैंउन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- पदयात्रा में महंगाई और बेरोजगारी जैसे मामले उठाए जाएंगे

हैदराबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक (आरएसएस) पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का लक्ष्य सद्भावना और भाईचारे को प्रोत्साहित करना है। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के कर्नाटक चरण के पूरा होने के बाद रविवार सुबह तेलंगाना में प्रवेश करने के बाद गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पदयात्रा में महंगाई और बेरोजगारी जैसे मामले उठाए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि यह यात्रा भाजपा-आरएसएस की विचारधारा, घृणा एवं हिंसा के खिलाफ है। राहुल ने आरोप लगाया कि आज ‘‘दो भारत’’ अस्तित्व में हैं-- पहला, चुनिंदा लोगों और अमीरों का देश है और दूसरा, लाखों युवाओं, किसानों, कर्मचारियों और छोटे कारोबारियों का देश है। उन्होंने कहा, ‘‘हम दो भारत नहीं चाहते। हम केवल एक भारत चाहते हैं, जहां सभी को न्याय एवं रोजगार मिलना चाहिए। देश में भाईचारा होना चाहिए।’’ 

इससे पहले पदयात्रा के राज्य में प्रवेश करने पर कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के नेताओं ने तेलंगाना-कर्नाटक सीमा पर गांधी का भव्य स्वागत किया। लोकसभा सदस्य एवं तेलंगाना में पार्टी मामलों के प्रभारी मणिकम टैगोर, कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी और पार्टी के कई नेताओं ने गांधी का स्वागत किया। यात्रा के तेलंगाना में प्रवेश करते समय कृष्णा नदी पर बने पुल पर सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। 

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि वायनाड से सांसद गांधी ने तेलंगाना में कुछ समय के लिए पदयात्रा की और फिर वह राज्य के नारायणपेट जिले के गुडेबेलूर में रुके। उन्होंने बताया कि बाद में गांधी हेलीकॉप्टर से हैदराबाद के लिए रवाना हुए और वह दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) ने शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि यात्रा को दीपावली के दौरान रविवार दोपहर से 26 अक्टूबर तक तीन दिनों के लिए रोका जाएगा। 

इसके बाद यात्रा गुडेबेलूर से 27 अक्टूबर की सुबह फिर से आरंभ होगी। तेलंगाना में यात्रा 19 विधानसभा और सात संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी और इस दौरान 375 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। इसके बाद यह सात नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। गांधी प्रतिदिन 20-25 किलोमीटर की ‘पदयात्रा’ करेंगे और इस दौरान वह लोगों से बातचीत करेंगे। वह बुद्धिजीवियों, विभिन्न समुदायों के नेताओं, नेताओं, खेल, व्यवसाय और सिनेमा जगत की हस्तियों से मुलाकात करेंगे। 

टीपीसीसी ने बताया कि गांधी तेलंगाना में कुछ प्रार्थना कक्षों, मस्जिदों और मंदिरों में जाएंगे। उसने कहा कि यात्रा के दौरान अंतर-धार्मिक प्रार्थना भी की जाएगी। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। यात्रा के तेलंगाना चरण की शुरुआत से पहले गांधी ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में पदयात्रा की थी।

Web Title: During India Jodo Yatra, Rahul Gandhi says again BJP-RSS spreading hatred

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे