शपथ ग्रहण समारोह: द्रौपदी मुर्मू 25 जुलाई को लेंगी राष्ट्रपति पद की शपथ, मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण दिलाएंगे शपथ

By रुस्तम राणा | Published: July 22, 2022 06:27 PM2022-07-22T18:27:31+5:302022-07-22T18:27:31+5:30

राज्यसभा में पीठासीन अध्यक्ष सस्मित पात्रा ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सोमवार को द्रौपदी मुर्मू संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में शपथ लेंगी।

Draupadi Murmu to take oath as President on July 25 | शपथ ग्रहण समारोह: द्रौपदी मुर्मू 25 जुलाई को लेंगी राष्ट्रपति पद की शपथ, मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण दिलाएंगे शपथ

शपथ ग्रहण समारोह: द्रौपदी मुर्मू 25 जुलाई को लेंगी राष्ट्रपति पद की शपथ, मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण दिलाएंगे शपथ

Highlightsशपथ के मद्देनजर सोमवार को संसद के दोनों सदनों की बैठक दोपहर दो बजे होगी शुरू25 जुलाई सोमवार को द्रौपदी मुर्मू संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में शपथ लेंगीराजग की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने बृहस्पतिवार को यशवंत सिन्हा के खिलाफ जीत दर्ज की

नई दिल्ली: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 25 जुलाई, सोमवार को संसद भवन के ऐतिहासिक केंद्रीय कक्ष में शपथ लेंगी। इसके मद्देनजर उस दिन संसद के दोनों सदनों की बैठक दोपहर दो बजे शुरू होगी। लोकसभा एवं राज्यसभा की आम तौर पर कार्यवाही पूर्वाह्न 11 बजे आरंभ होती है। 

राज्यसभा में पीठासीन अध्यक्ष सस्मित पात्रा ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सोमवार को द्रौपदी मुर्मू संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में शपथ लेंगी। इसके मद्देनजर सभापति एम. वेंकैया नायडू ने फैसला किया है कि उस दिन उच्च सदन की बैठक दोपहर दो बजे शुरू की जाए ताकि सदस्य शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकें। 

उधर, लोकसभा में पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने घोषणा की कि 25 जुलाई, सोमवार को सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे आरंभ होगी। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने बृहस्पतिवार को जीत दर्ज की। 

उन्होंने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को पराजित किया। मुर्मू राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित होने वाली पहली आदिवासी महिला हैं। सोमवार को भारत के प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण संसद के केंद्रीय कक्ष में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मुर्मू को शपथ दिलाएंगे।

(इनपुट एजेंसी)

Web Title: Draupadi Murmu to take oath as President on July 25

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे