"छापेमारी की रकम मेरे परिवार की है, कांग्रेस का लेना-देना नहीं...", IT रेड के बाद पहली बार बोले धीरज साहू

By अंजली चौहान | Published: December 16, 2023 09:00 AM2023-12-16T09:00:28+5:302023-12-16T09:01:22+5:30

मीडिया से बात करते हुए, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने यह भी बताया कि कैसे उन्होंने स्कूलों, कॉलेजों और अन्य संस्थाओं सहित अपने विभिन्न व्यवसायों के माध्यम से भाग्य बनाया।

Dhiraj Prasad Sahu said for the first time after the IT raid The amount of the raid belongs to my family Congress has nothing to do with it | "छापेमारी की रकम मेरे परिवार की है, कांग्रेस का लेना-देना नहीं...", IT रेड के बाद पहली बार बोले धीरज साहू

"छापेमारी की रकम मेरे परिवार की है, कांग्रेस का लेना-देना नहीं...", IT रेड के बाद पहली बार बोले धीरज साहू

नई दिल्ली: आयकर विभाग की कांग्रेस नेता धीरज साहू के ठिकानों पर छापेमारी में बरामद किए करोड़ों की नकदी को लेकर पहली बार कांग्रेस नेता ने प्रतिक्रिया दी है। धीरज साहू ने जब्त रकम पर सफाई देते हुए कहा कि यह रकम किसी गलत काम से नहीं अर्जित की गई है और यह सारा पैसा उनके परिवार का है।

साहू ने कहा कि इस पैसे का कांग्रेस या किसी अन्य राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है, जैसा कि कहा जा रहा है। सारा पैसा मेरा नहीं है, यह मेरे परिवार और अन्य संबंधित फर्मों का है। आयकर ने अभी छापा मारा है, मैं हर चीज का हिसाब दूंगा।

ओडिशा कांग्रेस सांसद धीरज साहू, जिनके आवास पर आईटी छापे के कारण 353 करोड़ रुपये की जब्ती हुई थी ने कहा कि यह शराब की बिक्री से होने वाली कार्यवाही है। सांसद ने बरामद पैसों के कांग्रेस पार्टी से किसी भी तरह के संबंध से भी इनकार किया और कहा कि आज जो हो रहा है वह मुझे दुखी करता है। मैं स्वीकार कर सकता हूं कि जो पैसा बरामद किया गया है वह मेरी फर्म का है। जो नकदी बरामद की गई है वह मेरी शराब फर्मों से संबंधित है यह शराब की बिक्री से हुई कार्यवाही है। 

छापेमारी के बाद से प्रेस से दूर रहे झारखंड से राज्यसभा सांसद ने आगे कहा कि वह बाहर आकर अपनी स्थिति स्पष्ट करना चाहते थे लेकिन आरोप लगाने वालों द्वारा गलत तरीके से दाग लगाए जाने के बाद उन्हें मीडिया के सामने आने में शर्म आ रही है। यह कहते हुए कि यह पैसा उनका और उनके परिवार का है उन्होंने इस घटना पर दुख व्यक्त किया। शराब कारोबारी से सांसद बने शराब कारोबारी ने कहा कि मैं अपने ऊपर लगे आरोपों से बहुत आहत हूं।

झारखंड और ओडिशा में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिसरों पर 6 दिसंबर को शुरू हुई आयकर छापेमारी में 353 करोड़ रुपये और लगभग 3 किलोग्राम सोने के आभूषण जब्त किए गए हैं। भारत में किसी भी एजेंसी द्वारा अब तक की सबसे बड़ी नकदी बरामदगी के बाद, आईटी अधिकारियों ने गिनती के लिए नकदी को 156 बैगों में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की नजदीकी शाखा में लाद दिया।

साहू ने यह भी बताया कि उन्होंने स्कूलों, कॉलेजों और अन्य संस्थाओं सहित अपने विभिन्न व्यवसायों के माध्यम से पैसा कैसे कमाया। उसने कहा, "मेरा बड़ा भाई राजनीति में रहा है और हमने बहुत सारे विकास कार्य किए हैं। मेरे पिता गरीबों की मदद करते थे और हमने कई कॉलेज और स्कूल खोले हैं। मेरा शराब का व्यवसाय है, जिसे मेरा परिवार और रिश्तेदार चलाते हैं।" उन्होंने आगे कहा कि उनकी कंपनी 100 साल से अधिक समय से कारोबार में है।

उन्होंने कहा, "आप यह भी जानते होंगे कि शराब कारोबार में लेन-देन नकद में ही होता है। मेरी कंपनी 100 साल से अधिक समय से कारोबार कर रही है। जो पैसा जब्त किया गया है वह उसका है।"

Web Title: Dhiraj Prasad Sahu said for the first time after the IT raid The amount of the raid belongs to my family Congress has nothing to do with it

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे