धारः नर्मदा नदी में गिरी बस, 4-4 लाख रुपए की राहत, सीएम शिवराज ने अमित शाह को दी जानकारी,  कमिश्नर पवन शर्मा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ खलघाट पहुंचे

By मुकेश मिश्रा | Published: July 18, 2022 02:11 PM2022-07-18T14:11:03+5:302022-07-18T14:25:16+5:30

बस इंदौर से पुणे जा रही थी। 15 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि 12 यात्रियों की मौत हो गई है। बस में 50 से 55 यात्रियों के सवार होने का अनुमान है।

Dhar Bus fell in Narmada river 12 dead Commissioner Pawan Sharma reached Khalghat senior officers mp Maharashtra | धारः नर्मदा नदी में गिरी बस, 4-4 लाख रुपए की राहत, सीएम शिवराज ने अमित शाह को दी जानकारी,  कमिश्नर पवन शर्मा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ खलघाट पहुंचे

इंदौर के कमिश्नर डॉक्टर पवन कुमार शर्मा से घटना की पूरी जानकारी ली और निर्देश दिए की राहत कार्य में पूरी संवेदनशीलता रखी जाए।

Highlightsमध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हादसे को दुखद बताया।बचावकर्मी एवं अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।बस महाराष्ट्र सरकार की थी और इंदौर से कुल 12 लोग इसमें सवार हुए थे।

इंदौरः मध्य प्रदेश के धार जिले के खलघाट में सोमवार को महाराष्ट्र की एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ नर्मदा नदी में जा गिरी, जिससे उसमें सवार 13 लोगों की मौत हो गई। खलघाट में नर्मदा नदी पर आज हुई बस दुर्घटना पर प्रशासन द्वारा तत्परता से राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ किए गए।

आज खलघाट में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को मध्य प्रदेश शासन द्वारा 4-4 लाख रुपए की राहत राशि प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान ने गृहमंत्री श्री अमित शाह जी से फोन पर चर्चा कर उन्हे खलघाट में हुई बस दुर्घटना की जानकारी  से अवगत कराया। 

मुख्यमंत्री चौहान से महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने फोन पर खलघाट में हुई बस दुर्घटना को लेकर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने फडणवीस को बस दुर्घटना की जानकारी एवं प्रशासन द्वारा आगामी व्यवस्थाओं से अवगत कराया। चौहान के निर्देश पर संभागायुक्त डॉक्टर पवन कुमार शर्मा पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता कलेक्टर खरगोन कुमार पुरुषोत्तम धार कलेक्टर पंकज जैन भी मौके पर पहुँच गए।

चौहान ने इंदौर के कमिश्नर डॉक्टर पवन कुमार शर्मा से घटना की पूरी जानकारी ली और निर्देश दिए की राहत कार्य में पूरी संवेदनशीलता रखी जाए।घायलों का बेहतर इलाज कराया जाए और दुर्घटना में अकाल काल कवलित हुए यात्रियों के पार्थिव देह को सम्मानपूर्वक उनके गृहनगर तक पहुँचाने की व्यवस्था की जाए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री  एकनाथ शिंदे से भी दूरभाष पर चर्चा की और घटना की जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि आज दुर्घटना ग्रस्त हुई बस इंदौर से महाराष्ट्र जा रही थी और अधिकतर यात्री महाराष्ट्र से संबंधित थे।

संभागायुक्त डॉक्टर पवन शर्मा ने अन्य अधिकारियों के साथ नाव से घटना स्थल जाकर देखा और नदी में सर्चिंग की कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए। उन्होंने धामनोद अस्पताल में बेहतर व्यवस्था के लिए धार कलेक्टर डॉक्टर पंकज जैन को स्वयं उपस्थित रहने के लिए कहा।

प्रधानमंत्री मोदी ने धार में बस दुर्घटना में हुई मौतों पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के धार जिले में एक यात्री बस के अनियंत्रित होकर नर्मदा नदी में गिरने से हुई मौतों पर सोमवार को दुख जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मुआवजे की घोषणा की।

ज्ञात हो कि धार जिले के खलघाट में सोमवार को महाराष्ट्र की एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नर्मदा नदी में जा गिरी, जिससे उसमें सवार करीब 13 लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश के धार में हुआ बस हादसा दुखद है। मेरी संवेदनाए इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ है।’’

उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर स्थानीय प्रशासन की तरफ से राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है और प्रभावितों की हरसंभव सहायता की जा रही है। पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो - दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। उसके मुताबिक, हादसे में घायल प्रत्येक व्यक्ति को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। मध्य प्रदेश सरकार के मुताबिक यह बस इंदौर से पुणे जा रही थी और इसमे 50 से 55 यात्री सवार थे।

Web Title: Dhar Bus fell in Narmada river 12 dead Commissioner Pawan Sharma reached Khalghat senior officers mp Maharashtra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे