शाहीन बाग में प्रदर्शनः पिस्टल लेकर पहुंचा आदमी, प्रदर्शनकारियों ने पकड़ा, भगाया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 28, 2020 07:38 PM2020-01-28T19:38:41+5:302020-01-28T19:38:41+5:30

कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल सीएए को लेकर हंगामा कर रहे हैं। शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक आदमी पिस्टल लेकर पहुंच गया। हालांकि प्रदर्शनकारी ने उसे पकड़ लिया और उसकी पिस्टल छीन ली। 

Demonstration in Shaheen Bagh: Man reached with pistol, protesters caught, drove away | शाहीन बाग में प्रदर्शनः पिस्टल लेकर पहुंचा आदमी, प्रदर्शनकारियों ने पकड़ा, भगाया

प्रदर्शनकारियों ने शाहीन बाग में चेकिंग के दौरान पिस्टल लेकर घुसने की कोशिश कर रहे शख्स को पकड़ा और उसे वहां से भगा दिया।

Highlightsपुलिस सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में उसको कोई जानकारी नहीं दी गई और न ही जिस शख्स से मारपीट हुई उसने संपर्क किया है।बताया जा रहा है कि पिस्टल लाइसेंसी हो सकती है।

दिल्ली के शाहीन बाग में 40 दिन से प्रदर्शन जारी है। शाहीन बाग को देखते हुए देश के कई भाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। 

कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल सीएए को लेकर हंगामा कर रहे हैं। शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक आदमी पिस्टल लेकर पहुंच गया। हालांकि प्रदर्शनकारी ने उसे पकड़ लिया और उसकी पिस्टल छीन ली। 

लोगों की उससे मारपीट भी हुई। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में उसको कोई जानकारी नहीं दी गई और न ही जिस शख्स से मारपीट हुई उसने संपर्क किया है। बताया जा रहा है कि पिस्टल लाइसेंसी हो सकती है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने शाहीन बाग में चेकिंग के दौरान पिस्टल लेकर घुसने की कोशिश कर रहे शख्स को पकड़ा और उसे वहां से भगा दिया।

कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग के प्रदर्शन को ‘स्वच्छ आंदोलन’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि इस प्रदर्शन के बारे में बुरा-भला कहने वाले वही लोग हैं जो राष्ट्रपिता को अपमानित करते हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के एक बयान का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘अब, कानून मंत्री ने शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को टुकड़े-टुकड़े गिरोह का हिस्सा बताया। असली टुकड़े-टुकड़े गिरोह वह सत्तारूढ़ पार्टी है जो भारत को धार्मिक आधार पर विभाजित करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।’’

उन्होंने दावा किया, ‘‘गांधी जी को अपमानित करने वाले शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को गाली दे रहे हैं। शाहीन बाग महात्मा गांधी के मूल विचार का प्रतिनिधित्व करता है। शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शन का मजाक उड़ाने वाले अहिंसा और सत्याग्रह का मजाक उड़ा रहे हैं।’’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘‘शाहीन बाग आज देश भर के आंदोलनों का मुख्य केंद्र बन गया है। यह एक स्वच्छ आंदोलन है। वहां भारत के संविधान और तिरंगे के प्रति सम्मान दिखाते हुए लोग अपनी आवाज उठा रहे हैं। इन प्रदर्शनकारियों पर प्रश्नचिन्ह लगाना अन्याय है।’’ उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति इस आंदोलन का फायदा उठाकर कुछ गलत करता है तो सरकार को उस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

Web Title: Demonstration in Shaheen Bagh: Man reached with pistol, protesters caught, drove away

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे