दिल्ली: महाठग सुकेश पर सुनवाई, कोर्ट ने फॉरेंसिक रिपोर्ट पर ईडी को लगाई फटकार

By अंजली चौहान | Published: April 5, 2023 02:30 PM2023-04-05T14:30:27+5:302023-04-05T16:54:52+5:30

ईडी का मामला दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू द्वारा सुकेश के खिलाफ फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह को धोखा देने और जबरन वसूली करने के आरोप में दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है।

Delhi Hearing on Sukesh Chandrasekhar court slams ED on forensic report | दिल्ली: महाठग सुकेश पर सुनवाई, कोर्ट ने फॉरेंसिक रिपोर्ट पर ईडी को लगाई फटकार

फाइल फोटो

Highlightsमहाठग सुकेश चंद्रशेखर के मामले में कोर्ट में आज सुनवाई कोर्ट ने ईडी को फॉरेंसिक रिपोर्ट को लेकर लगाई फटकार मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अगली सुनवाई 18 अप्रैल को होगी

नई दिल्ली: महाठग सुकेश चंद्रशेखर के मामले में बुधवार को दिल्ली की एक अदालत में सुनवाई की गई। प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत को सूचित किया कि सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक चार्जशीट दाखिल करेंगे।

वहीं, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने ईडी से फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की रिपोर्ट को सुनवाई की अगली तारीख पर रिकॉर्ड करने को कहा क्योंकि इसमें "असामान्य रूप से देरी" हुई है। कोर्ट ने ईडी की रिपोर्ट पर नाराजगी जताई और इसे असामान्य देरी बताया है।

गौरतलब है कि ईडी द्वारा इस मामले में सह आरोपी के रूप में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को बनाया है जो कि सुनवाई के दौरान अदालत के समक्ष उपस्थित थीं।

दरअसल, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में जैकलीन और सुकेश के बीच संबंध का खुलासा किया था और दावा किया है कि एक्ट्रेस को मनी लॉन्ड्रिंग के बारे में सारी जानकारी है। 

मामले में अदालत ने इससे पहले जैकलीन को 27 जनवरी से 30 जनवरी तक पेप्सिको इंडिया सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुबई जाने की अनुमति दी थी। 

18 अप्रैल को होगी अलगी सुनवाई 

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने मामले में 18 अप्रैल को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। बुधवार को सुनवाई के दौरान ईडी की दलीलों को ध्यान में रखते हुए कि वह एक चार्जशीट दाखिल करेगी और एफएसएल रिपोर्ट को भी रिकॉर्ड करेगी।

प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच कर रही है जिसमें सुकेश चंद्रशेखर मुख्य आरोपी है और इस केस में अभिनेत्री जैकलीन से लेकर नोरा फतेही भी फंस चुकी है। 

महाठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ केवल 200 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग का ही मामला नहीं बल्कि ईडी, दिल्ली पुलिस और आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा जांच किए जा रहे कई अन्य मामलों में भी आरोपी है।

ईडी का मामला दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू द्वारा सुकेश के खिलाफ फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह को धोखा देने और जबरन वसूली करने के आरोप में दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है।

मामले में की जा रही जांच के दौरान कई बॉलीवुड अभिनेताओं और जेल अधिकारियों के नाम सामने आए हैं।

ईडी ने पहले तिहाड़ जेल के तीन अधिकारियों को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके कनेक्शन के संबंध में गिरफ्तार किया था।

रेलिगेयर हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह की पत्नी जपना सिंह द्वारा 3.5 करोड़ की जबरन वसूली के आरोप में दायर शिकायत पर ईडी सुकेश के खिलाफ भी जांच कर रहा है।

Web Title: Delhi Hearing on Sukesh Chandrasekhar court slams ED on forensic report

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे