शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली सरकार ने 2 दिन के राजकीय शोक का किया ऐलान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 20, 2019 06:11 PM2019-07-20T18:11:37+5:302019-07-20T18:11:37+5:30

शीला दीक्षित का 81 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। बीते काफी दिनों से वह बीमार चल रही थीं और आज सुबह दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में उन्हें भर्ती करवाया गया। उन्हें उलटी की शिकायत थी। बाद में अस्पताल में ही उनकी मौत हो गई।

Delhi government has decided to declare 2-day state mourning over the demise of Sheila Dikshit | शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली सरकार ने 2 दिन के राजकीय शोक का किया ऐलान

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ है। वह 81 साल की थीं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ऐलान किया है कि पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर दो दिन 21 जुलाई और 22 जुलाई को राजकीय शोक होगा। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई अन्य नेताओं ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है । 

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि दीक्षित पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रही थीं और उन्हें शुक्रवार की सुबह सीने में जकड़न की शिकायत के बाद फोर्टिस-एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां दोपहर बाद तीन बजकर 55 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

Web Title: Delhi government has decided to declare 2-day state mourning over the demise of Sheila Dikshit

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे