दिल्ली चुनाव हारने के बाद बीजेपी के कपिल मिश्रा ने कहा- डंके की चोट पर शाहीन बाग पर हूं कायम, गलतफहमी मत पालिए

By रामदीप मिश्रा | Published: February 11, 2020 05:00 PM2020-02-11T17:00:17+5:302020-02-11T17:00:17+5:30

Delhi Polls 2020: निर्वाचन आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मॉडल टाउन निर्वाचन क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा को विवादित ट्वीट करने के कारण 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया था। कपिव मिश्रा ने कहा था, 'दिल्ली में छोटे छोटे पाकिस्तान बने', 'शाहीन बाग में पाकिस्तान की इंट्री' और 'आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान'। 

Delhi elections result 2020: BJP Kapil Mishra reaction, Shaheen Bagh, CAA | दिल्ली चुनाव हारने के बाद बीजेपी के कपिल मिश्रा ने कहा- डंके की चोट पर शाहीन बाग पर हूं कायम, गलतफहमी मत पालिए

कपिल मिश्रा (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। कपिल मिश्रा ने केजरीवाल को बधाई दी है।उन्होंने अपने पिछले बयानों पर कायम रहने की बात कही है।

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। आम आदमी पार्टी (आप) को प्रचंड बहुमत मिला है। मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार कपिल मिश्रा को हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच उन्होंने केजरीवाल को बधाई दी है। साथ ही साथ अपने पिछले बयानों पर कायम रहने की बात कही है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'मैंने जो कहा CAA के विरोधियों के बारे में या शाहीन बाग के बारे में- उस पर आज भी कायम हूँ, डंके की चोट पर। चुनाव परिणाम आज प्रतिकूल आया हैं, कल अनुकूल भी आएगा, और मेहनत करेंगे, पर इस परिणाम से CAA या शाहीन बाग पर सोच बदल लेंगे, ये गलतफहमी मत पालिये।'

उन्होंने कहा, 'केजरीवाल और AAP को शानदार जीत की बधाई, बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं का आभार। हम सबने पूरी मेहनत से चुनाव लड़ा। दिल्ली की जनता का धन्यवाद, संघर्ष जारी रहेगा।'


बता दें निर्वाचन आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मॉडल टाउन निर्वाचन क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा को विवादित ट्वीट करने के कारण 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया था। कपिव मिश्रा ने कहा था, 'दिल्ली में छोटे छोटे पाकिस्तान बने', 'शाहीन बाग में पाकिस्तान की इंट्री' और 'आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान'। 

बता दें दिल्ली में बिजली, पानी, शिक्षा और विकास को अपना चुनावी मुद्दा बनाने वाली आम आदमी पार्टी 70 में से 63 सीटों पर, वहीं बीजेपी 7 सीटों पर आगे चल रही है। दिल्ली विधानसभा चुनाव ऐसे वक्त हुए थे जब दिल्ली सहित देश भर में संशोधित नागरिकता कानून ,राष्ट्रीय नागरिक पंजी और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी के विरोध में प्रदर्शन हो रहे थे।

केजरीवाल की अगुवाई में पिछले चुनाव में आप ने दिल्ली की 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी। केजरीवाल शाम को पार्टी कार्यकर्ताओं और मीडिया से बात करेंगे।। पार्टी कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। 

आप प्रवक्ता संजय सिंह ने संवाददताओं से कहा कि हम शुरुआत से ही कह रहे थे कि आगामी चुनाव हमारे किए काम के आधार पर लड़ा जाएगा। अभी कुछ कहना बहुत जल्दबाजी होगी। आप इंतजार कीजिए और देखिए कि हम जबरदस्त जीत हासिल करेंगे। 

मतगणना 70 विधानसभा क्षेत्रों में 21 स्थलों पर बनाए गए मतदान केंद्रों पर चल रही है। मतगणना केंद्र पूर्वी दिल्ली के सीडब्ल्यूजी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, पश्चिम दिल्ली के एनएसआईटी द्वारका, दक्षिणपूर्वी दिल्ली के मीराबाई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी और जी बी पंत इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी, मध्य दिल्ली में सर सी वी रमण आईटीआई, धीरपुर और उत्तरी दिल्ली के बवाना में राजीव गांधी स्टेडियम एवं अन्य स्थानों पर स्थापित किए गए हैं। आठ फरवरी को हुए मतदान के बाद 593 पुरुष उम्मीदवारों और 79 महिला प्रत्याशियों की राजनीतिक किस्मत ईवीएम में कैद हो गयी थी। 

बता दें, दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 में इस बार 62.59 प्रतिशत मतदान हुआ। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में आम आदमी पार्ट ने 67 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी। दिल्ली 70 सीटों में आप को 67 सीटें, बीजेपी को तीन, कांग्रेस का खाता नहीं खुला था। 

बीते चुनाव में 67.47 प्रतिशत मतदान हुआ था। AAP को जहां 54.3 फीसदी वोट मिले, जबकि बीजेपी को 32.2 और कांग्रेस को सिर्फ 9.7 फीसदी वोट मिले थे। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है, जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी 2020 को समाप्त हो रहा है।

Web Title: Delhi elections result 2020: BJP Kapil Mishra reaction, Shaheen Bagh, CAA

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे