दिल्ली: 'आप' कार्यालय के बाहर भाजपा का प्रदर्शन, सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग पर अड़े कार्यकर्ता

By अंजली चौहान | Published: February 4, 2023 03:53 PM2023-02-04T15:53:04+5:302023-02-04T15:55:11+5:30

सीएम केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी के साथ इस्तीफे की मांग पर भाजपा कार्यकर्ताओं का आक्रोश देखने को मिला। प्रदर्शन के दौरान कई भाजपा के कार्यकर्ता पुलिस द्वारा की गई बैरिकेडिंग पर चढ़कर कार्यालय में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे।

Delhi BJP protest outside AAP office on demanding CM Kejriwal resignation | दिल्ली: 'आप' कार्यालय के बाहर भाजपा का प्रदर्शन, सीएम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग पर अड़े कार्यकर्ता

(photo credit:BJP twitter)

Highlightsआम आदमी पार्टी के दिल्ली स्थित कार्यालय के बाहर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जोरदार प्रदर्शनमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की इस्तीफे की मांग पर अड़े भाजपा कार्यकर्तानई आबकारी नीति में घोटाले को लेकर इस्तीफे की मांग कर रही बीजेपी।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के दिल्ली स्थित कार्यालय के बाहर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस के रोके जाने के बावजूद जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। गौरतलब है कि दिल्ली में लागू नई आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की इस्तीफे की मांग पर अड़े भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। 

सीएम केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी के साथ इस्तीफे की मांग पर भाजपा कार्यकर्ताओं का आक्रोश देखने को मिला। प्रदर्शन के दौरान कई भाजपा के कार्यकर्ता पुलिस द्वारा की गई बैरिकेडिंग पर चढ़कर कार्यालय में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। जिसके बाद कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया। हालांकि, कुछ देर बाद पुलिस ने इन सभी को छोड़ दिया। 

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में 'आप' कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि 'आप' का असली चेहरा सबके सामने आ गया है, राजधानी में कोई विकास का कार्य नहीं हो रहा है अगर केजरीवाल में नैतिकता है कि जैसे 1995 में मदन लाल खुराना ने आरोप लगने के बाद अपना पद छोड़ दिया था वैसे ही अरविंद केजरीवाल को अपना सीएम पद छोड़ देना चाहिए। प्रवर्तन निदेशालय की जांच में नाम आने के बाद उन्हें ये नैतिकता दिखानी चाहिए। 

ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

दरअसल, बीते गुरुवार को ईडी ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए दिल्ली स्थित राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। इस चार्जशीट में ईडी ने 'आप' पर आरोप लगाया कि कथित शराब घोटाले से मिली रकम का उपयोग गोवा चुनाव के दौरान किया गया था। ईडी की ओर से कहा गया कि घोटाले में ली गई रिश्वत की जांच की गई तो इकट्ठा की गई रकम के कुछ हिस्सों को केजरीवाल की पार्टी ने अपने गोवा चुनाव के प्रचार के लिए उपयोग किया था।

इस दौरान अपने कार्यकर्ताओं को पार्टी ने करीब 70 लाख रुपये नकद बांटे थे। जांच एजेंसी ने कहा कि 'आप' के संचार प्रभारी विजय नायर ने टीम में शामिल कुछ लोगों को नकद देने के लिए कहा था। 

चार्जशीट में आगे लिखा गया है कि विजय नायर ने 'आप' की ओर से वाईएसआरपीसी के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी, उनके बेटे राघव मगुंटा, अरबिंदो फार्मा के निदेशक पी सरथ चंद्र रेड्डी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता कलवकुंतला के एक समूह से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली है। 

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि अभिषेक बोइनपल्ली जो हैदराबाद के व्यवसायी हैं उन्होंने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ पूरी योजना बनाकर रकम को ट्रांसफर करने में मदद की थी। 

Web Title: Delhi BJP protest outside AAP office on demanding CM Kejriwal resignation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे