दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र, धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की

By मनाली रस्तोगी | Published: May 3, 2022 12:48 PM2022-05-03T12:48:39+5:302022-05-03T12:51:24+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पत्र लिखकर धार्मिक स्थलों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने वाले लाउडस्पीकरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Delhi BJP chief writes to CM Arvind Kejriwal seeking action against loudspeakers on lines of UP govt | दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र, धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र, धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की

Highlightsभाजपा दिल्ली प्रमुख ने यह भी कहा कि छात्रों और मजदूर वर्ग सहित समाज के विभिन्न वर्गों को ध्वनि प्रदूषण के कारण दिन-प्रतिदिन कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस सन्दर्भ में भाजपा दिल्ली प्रमुख ने सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा।

नई दिल्ली: देशभर में लाउडस्पीकर को लेकर सियासत जारी है। ऐसे में महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी इसे लेकर सियासत तेज हो गई है। इस बीच दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर धार्मिक स्थलों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने वाले लाउडस्पीकरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

भाजपा दिल्ली प्रमुख ने यह भी कहा कि छात्रों और मजदूर वर्ग सहित समाज के विभिन्न वर्गों को ध्वनि प्रदूषण के कारण दिन-प्रतिदिन कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में गुप्ता ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर सभी धार्मिक और अन्य स्थानों से माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार लाउडस्पीकर हटाने का आग्रह किया। ध्वनि प्रदूषण के कारण बच्चों, बुजुर्गों, मरीजों और दफ्तरों में काम करने वाले लोगों को हर दिन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।"

इससे पहले सोमवार को भाजपा सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और शहर में नगर निकायों से सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने वाले धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर पर कार्रवाई करने का आग्रह किया था। पश्चिमी दिल्ली के सांसद ने बैजल और तीन नगर निगमों के आयुक्तों को लिखे अपने पत्र में दावा किया, "सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, सभी धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकरों को या तो हटा दिया जाना चाहिए या वॉल्यूम को अनुमेय स्तर पर रखा जाना चाहिए ताकि परिसर के भीतर ध्वनि सुनाई दे और शांति भंग न हो, खासकर छात्रों के लिए, गंभीरता से बीमार मरीज और आसपास के लोग।"

भाजपा नेता ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का ठीक से पालन किया है। साथ ही अन्य राज्यों को भी ऐसा करने की जरूरत है। वर्मा ने अपने पत्र में कहा, "आपसे अनुरोध है कि यूपी सरकार की तर्ज पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए जाएं ताकि लोगों में शांतिपूर्ण माहौल हो सके।" एक ट्वीट में उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकरों की आवाज उठाई जा रही है और इससे 'सद्भाव' भंग हो रहा है।

Web Title: Delhi BJP chief writes to CM Arvind Kejriwal seeking action against loudspeakers on lines of UP govt

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे