'दिल्ली बनेगा खालिस्तान', G20 सम्मेलन से पहले दिल्ली मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर लिखे देश विरोधी नारे

By अंजली चौहान | Published: August 27, 2023 01:54 PM2023-08-27T13:54:09+5:302023-08-27T13:59:40+5:30

अगले महीने जी20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली भर के कई मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक भित्तिचित्र लिखकर विरूपित कर दिया गया। भित्तिचित्र अब हटा दिया गया है।

Delhi Banega Khalistan anti-national slogans written on walls of Delhi Metro stations ahead of G20 summit | 'दिल्ली बनेगा खालिस्तान', G20 सम्मेलन से पहले दिल्ली मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर लिखे देश विरोधी नारे

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlightsदिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों पर लिखे गए खालिस्तानी स्लोगन पुलिस ने इन नारों को दीवारों से मिटायादिल्ली में 9 से 10 सितंबर को जी20 बैठक होने वाली है

नई दिल्ली: दिल्ली में सितंबर में होने वाले जी-20 सम्मेलन से पहले अज्ञात लोगों द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है और मेट्रो स्टेशनों पर देशविरोधी नारे लिखे गए हैं।

रविवार को दिल्ली के अलग-अलग मेट्रो स्टेशनों पर 'दिल्ली बनेगा खालिस्तान' जैसे नारे लिखे हुए है। पुलिस के अनुसार, पश्चिमी दिल्ली स्थित पंजाबी बाग, शिवाजी पार्क, मादीपुर, पश्चिम विहार, उद्योग नगर और महाराजा सूरजमल स्टेडियम सहित मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर 'दिल्ली बनेगा खालिस्तान' और 'खालिस्तान रेफरेंडम जिंदाबाद' जैसे नारे काले रंग में लिखे गए थे। 

दिल्ली पुलिस के अनुसार, प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के कार्यकर्ता शिवाजी पार्क और पंजाबी बाग समेत कई मेट्रो स्टेशनों पर मौजूद थे और उन्होंने खालिस्तान समर्थक नारे लिखे।

नांगलोई में सरकारी सर्वोदय बाल विद्यालय की एक दीवार भी भारत विरोधी भित्तिचित्रों से विकृत पाई गई। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अब इस मामले में सक्रिय रूप से शामिल है और विभिन्न स्थानों पर तैनात की गई है।

यह घटना ऐसे समय में हुई है जब अभी 9-10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर दिल्ली में तैयारियां जोरो-शोरो पर है। सम्मेलन से पहले इस तरह की घटना से पुलिस हरकत में आ गई है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

दीवारों से नारों को मिटाया गया

डीसीपी (मेट्रो) के मुताबिक, मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर लिखी सभी भित्तिचित्रों को हटा दिया गया है। संदिग्धों का पता लगाने और उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया जा रहा है।

पुलिस ने कहा कि अलग से, प्रतिबंधित सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने कई दिल्ली मेट्रो स्टेशनों की दीवारों को खालिस्तान समर्थक भित्तिचित्रों से विकृत करने के फुटेज जारी किए।

इसके प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो में कहा कि तथाकथित खालिस्तान जनमत संग्रह 10 सितंबर को कनाडा के सरे में होगा, जिस दिन दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन चल रहा होगा।

Web Title: Delhi Banega Khalistan anti-national slogans written on walls of Delhi Metro stations ahead of G20 summit

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे