CPI नेता डी राजा ने कहा- पूरे भारत में उनकी पार्टी चलाएगी 'संविधान बचाओ' और 'लोकतंत्र बचाओ' कैंपेन

By एएनआई | Published: January 13, 2020 05:30 PM2020-01-13T17:30:58+5:302020-01-13T17:30:58+5:30

सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव डी राजा ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी पूरे भारत में 'संविधान बचाओं' और ' लोकतंत्र बचाओ' अभियान शुरू करेगी।

CPI leader says his party will launch 'Constitution Save' 'Save Democracy' campaign all over India | CPI नेता डी राजा ने कहा- पूरे भारत में उनकी पार्टी चलाएगी 'संविधान बचाओ' और 'लोकतंत्र बचाओ' कैंपेन

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव डी राजा

Highlightsडी राजा ने कहा कि इस अभियान के तहत वे सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध को और तेज करेगी। यह अभियान पूरे भारत में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के दिन 30 जनवरी तक चालू रहेगा।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के राष्ट्रीय सचिव डी राजा ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी पूरे भारत में 'संविधान बचाओं' और ' लोकतंत्र बचाओ'  अभियान शुरू करेगी। पार्टी सचिव ने रविवार ( 12जनवरी) को कहा कि राष्ट्रीय इस समय बहुत से मुद्दों का सामना कर रहा है और हमारी पार्टी इसके विरोध में प्रर्दशन करेगी। 

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव ने कहा, 'हमारी  पार्टी ने एक सप्ताह तक अभियान शुरू करने का फैसला लिया है। यह अभियान 26 जनवरी से 30 जनवरी तक चलेगा। इसमें लोगों को इकट्ठा किया जाएगा और संविधान की दोबारा शपथ लेंगे और संविधान की प्रस्तावना को भी पढ़ेंगे।' 

उन्होंने आगे कहा कि सीपीआई नागरिकता संशोधन कानून( सीएए) और राष्ट्रीय रजिस्टर नागरिक  (एनआरसी) का विरोध और तेज करेगी। हमारी पार्टी ने एक हफ्ते लंबे 'संविधान बचाओ' और ' भारत और लोकतंत्र बचाओ' कैंपेन करने का फैसला किया है। 

भारत में सीएए और एनआरसी के खिलाफ चल रहे विरोध प्रर्दशन के बीच उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति को समझने के लिए इस अभियान के बहुत मायने हैं। भारत में चल रहे विरोध प्रदर्शन और बहुत से मुद्दों राष्ट्रीय के सामने आ रहे हैं। 

उन्होंने आगे बताया  26 जनवरी से शुरू होने वाला यह अभियान पूरे भारत में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के दिन 30 जनवरी तक चालू रहेगा। हम लोगों से दोबारा आवह्वान करते हैं कि संविधान को क्षति पहुंचाने वाली कोशिशों का विरोध करने और इसके प्रति अपनी प्रतिबद्धता को जाहिर के लिए आए। 

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष ने सीएए और एनआरसी समेत कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सोमवार (13जनवरी) को कई विपक्षी पार्टी को आमंत्रित किया। यह बैठक पार्लियामेंट एनेक्सी में हुई। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सीपीआई के नेता डी राजा समेत कई विपक्षी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया। 

Web Title: CPI leader says his party will launch 'Constitution Save' 'Save Democracy' campaign all over India

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे