लाइव न्यूज़ :

बिहारः पटना में सात डॉक्टर, न्यायिक अधिकारी समेत कुल 136 नए संक्रमित मिले, संक्रमितों की संख्या 798, अलर्ट

By एस पी सिन्हा | Published: July 07, 2022 4:33 PM

संक्रमित डॉक्टरों में तीन आईजीआईएमएस, दो पीएमसीएच और दो निजी क्लिनिक चलाने वाले डॉक्टर शामिल हैं. पटना में अब कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या 798 हो गई है.

Open in App
ठळक मुद्दे25 दिनों से कोरोना के जांच की रफ्तार बढ़ा दिया है.प्रतिदिन एक लाख से ज्य़ादा कोरोना जांच कर रहे हैं. कोरोना के टीकाकरण के काम में तेजी लाया गया है.

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या एकबार फिर से रफ्तार पकड़ने लगी है. कोरोना टीके की बूस्टर डोज ले चुके व्यक्ति भी संक्रमित हो रहे हैं. हालांकि किसी भी सरकारी अस्पताल में कोरोना जांच के बाद बूस्टर डोज ले चुके संक्रमित मरीजों का रिकॉर्ड नहीं रखा जा रहा है.

इस कड़ी में राजधानी पटना में इसकी रफ्तार और तेज है. पटना में सात डॉक्टर, एक न्यायिक अधिकारी समेत कुल 136 नए संक्रमित मिले हैं. संक्रमित डॉक्टरों में तीन आईजीआईएमएस, दो पीएमसीएच और दो निजी क्लिनिक चलाने वाले डॉक्टर शामिल हैं. पटना में अब कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या 798 हो गई है.

वहीं, बिहार में बढ़ते कोरोना के बीच स्वास्थय मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि पूर्व का अनुभव रहा है कि पटना में कोरोना के केस ज्यादा मिलते थे. हमलोग पिछले तीन सप्ताह से इस बात को देख रहे हैं कि कोरोना के केस ना केवल बिहार में बल्कि पूरे देश में बहुत तेजी से बढ़ना शुरू हुआ है. बिहार में बहुत हदतक अभी नियंत्रित है.

पूरे देश में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि 25 दिनों से कोरोना के जांच की रफ्तार बढ़ा दिया है. प्रतिदिन एक लाख से ज्य़ादा कोरोना जांच कर रहे हैं. कोरोना के टीकाकरण के काम में तेजी लाया गया है. इस अभियानों के माध्यम से 13 करोड़ 70 लाख के आंकड़ों के करीब पहुंच गए हैं.

टीका देने के मामले में प्रतिदिन बिहार देश के दूसरे नबंर पर रहता है. हमारी अबादी उत्तर प्रदेश से कम है. बता दें कि बिहार में बुधवार तक कोरोना टीके की मात्र 37.17 लाख बूस्टर डोज ही दी जा सकी है. जबकि राज्य में 6.20 करोड़ से अधिक टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है.

कोरोना टीका की बूस्टर डोज बेहद कम दिये जाने के कारण संक्रमण के मौजूदा दौर में टीके की पहली और दूसरी डोज लेने वालों के भी संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है. फिलहाल सरकारी कार्यालय हो या निजी प्रतिष्ठान कहीं भी संक्रमण से बचाव और जागरूकता को लेकर कोई उपाय नहीं किये जा रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के अनुसार बिहार में दस दिन के अंदर करीब दो हजार संक्रमित मिले हैं. राज्य में औसतन प्रतिदिन 197 नए संक्रमित मिल रहे हैं. पटना और भागलपुर में पिछले पांच दिनों में सर्वाधिक नए कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. विशेष रूप से दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की संख्या जिन जिलों में ज्यादा है.

वहां कोरोना संक्रमण ज्यादा पाया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के अनुसार, बिहार में बुधवार तक कोरोना के कुल 1389 एक्टिव मरीज इलाजरत हैं. इनमें पटना में सर्वाधिक 766 सक्रिय मरीज हैं. पटना के शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना तेजी से पांव पसारने लगा है. फुलवारीशरीफ, दानापुर और पटना सिटी एक बार फिर कोरोना के हॉट स्पॉट बन गए हैं.

टॅग्स :कोविड-19 इंडियाबिहार में कोरोनाकोरोना वायरस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतकोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन से भी साइड इफेक्ट्स का हुआ खुलासा- रिपोर्ट

भारतPM Narendra Modi Interview: "हमने कोविड वैक्सीन बनाकर न सिर्फ अपने नागरिकों को दिया बल्कि विदेशों में भी भेजा", पीएम मोदी ने महामारी की भयावह चुनौती पर कहा

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

बॉलीवुड चुस्कीक्या श्रेयस तलपड़े को कोविड वैक्सीन के कारण आया हार्ट अटैक? एक्टर ने खुद बताई सच्चाई

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी को वैक्सीन कंपनी ने 52 करोड़ रुपये का चंदा दिया, सर्टिफिकेट पर उनकी फोटो लगी, अब उसी वैक्सीन से युवाओं को हार्ट अटैक आ रहा है", प्रियंका गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: 'मैं AAP को वोट दूंगा, अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे', दिल्ली की एक चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी

भारत'मोदी सरकार पाकिस्तान के परमाणु बमों से नहीं डरती, पीओके वापस लेंगे', झांसी में बोले अमित शाह

भारतUP Lok Sabha election 2024 Phase 5: राजनाथ, राहुल और ईरानी की प्रतिष्ठा दांव पर!, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, कैसरगंज, फैजाबाद, कौशांबी सीट पर 20 मई को पड़ेंगे वोट

भारतस्वाति मालीवाल को लेकर पूछे गए सवाल पर भड़क गए दिग्विजय सिंह, बोले- मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा को आखिर में 400 पार की आवश्‍यकता क्‍यों पड़ी, स्वाति मालीवाल को लेकर पूछे सवाल का दिग्विजय सिंह ने नहीं दिया जवाब