न्यायालय ने देशद्रोह मामले में वाईएसआरसी के बागी सांसद के चिकित्सीय परीक्षण का आदेश दिया

By भाषा | Published: May 17, 2021 03:27 PM2021-05-17T15:27:19+5:302021-05-17T15:27:19+5:30

Court orders medical trial of rebel MP of YSRC in treason case | न्यायालय ने देशद्रोह मामले में वाईएसआरसी के बागी सांसद के चिकित्सीय परीक्षण का आदेश दिया

न्यायालय ने देशद्रोह मामले में वाईएसआरसी के बागी सांसद के चिकित्सीय परीक्षण का आदेश दिया

नयी दिल्ली, 17 मई उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को निर्देश दिया कि राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार वाईएसआर कांग्रेस के बागी सांसद के रघु रामकृष्ण राजू को चिकित्सीय परीक्षण के लिये तेलंगाना में सिकंदराबाद स्थित सेना के अस्पताल ले जाया जाए।

न्यायमूर्ति विनीत सरन और न्यायमूर्ति बी आर गवई की अवकाशकालीन पीठ ने निर्देश दिया कि राजू को अगले आदेश तक सिकंदराबाद में सेना के अस्पताल में ही रखा जाए।

न्यायालय ने यह भी निर्देश दिया कि तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश द्वारा नियुक्त न्यायिक अधिकारी की मौजूदगी में ही उनका चिकित्सीय परीक्षण किया जाए।

शीर्ष अदालत ने कहा कि राजू के चिकित्सीय परीक्षण की वीडियोग्राफी कराई जाए और सील बंद लिफाफे में इसकी रिपोर्ट न्यायालय को भेजी जाए।

पीठ ने कहा कि राजू की चिकित्सीय जांच तीन चिकित्सकों के बोर्ड द्वारा की जाएगी जिसकी अध्यक्षता सेना के अस्पताल के प्रमुख करेंगे।

पीठ ने कहा कि उन्हें ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाए जैसा की पूर्व में दिल्ली उच्च न्यायालय ने निर्देश दिया था।

राजू ने अपनी सुरक्षा को लेकर पिछले साल दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Court orders medical trial of rebel MP of YSRC in treason case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे