Coronavirus: देश का यह राज्य हुआ कोरोना फ्री, प्रदेश का आखिरी मरीज भी हुआ ठीक

By अनुराग आनंद | Published: April 19, 2020 05:01 PM2020-04-19T17:01:26+5:302020-04-19T17:33:23+5:30

गोवा भारत का पहला राज्य बना जिसने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोक दिया है और इस समय प्रदेश में कोरोना का एक भी मामला नहीं है।

Coronavirus: this state of the country became corona free, the last patient of the state was also cured | Coronavirus: देश का यह राज्य हुआ कोरोना फ्री, प्रदेश का आखिरी मरीज भी हुआ ठीक

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsमुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इस बात की जानकारी साझा करते हुए कहा कि राज्य में अंतिम सक्रिय # COVID-19 के मरीज के स्वस्थ होने के बाद यह समय गोवा के लिए संतुष्टि और राहत का है।3 अप्रैल के बाद गोवा में कोई नया सकारात्मक मामला नहीं आया है।

पणजी: देशभर तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच एक बेहद अच्छी खबर यह है कि भारत का एक राज्य पूरी तरह से कोरोना फ्री हो गया है। जी हां, गोवा देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां इस समय कोरोना संक्रमण के एक भी मरीज नहीं हैं। गोवा में अब तक कोरोना से 7 लोग संक्रमित हुए थे, जिसमें से 6 लोग पहले ही ठीक हो चुके हैं। आज एक मरीज के स्वस्थ होने की पुष्टि के साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक भी मरीज नहीं बचे हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इस बात की जानकारी साझा करते हुए कहा कि राज्य में अंतिम सक्रिय # COVID-19 के मरीज के स्वस्थ होने के बाद यह समय गोवा के लिए संतुष्टि और राहत का है। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों और पूरे सहयोगी स्टाफ की टीम के अथक प्रयास से यह संभव हो सका है और इसके लिए वो प्रशंसा के पात्र हैं। 3 अप्रैल के बाद गोवा में कोई नया सकारात्मक मामला नहीं आया है।

बता दें कि कोरोना के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक इस खतरनाक महामारी के चलते 507 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देशभर में 3 लाख 86 हजार 791  टेस्ट किए गए हैं। पिछले 24 घंटे में 27 लोगों की मौत हुई है, जबकि 2331 लोग ठीक हुए हैं।

 23 राज्यों के 43 जिले में 14 दिनों से कोई केस सामने नहीं आया है। वहीं, गृह मंत्रालय ने कहा है कि लॉकडाउन में गैर जरूरी सामानों की आपूर्ति पर रोक रहेगी। परिस्थितयों का सही आंकलन करने के बाद ही छूट दी जाएगी।

अब तक कोरोना वायरस का पता लगाने के लिये 3,86,791 टेस्ट किये गए, जिसमें से शनिवार को 37,173 टेस्ट किये गए।  

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि टीके और दवा के परीक्षण से संबंधित विज्ञान के मोर्चे पर काम करने के लिए एक उच्च स्तरीय कार्यबल रविवार को गठित किया गया। मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ टीका बनाने के लिये डिपार्टमेंट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी को केंद्रीय समन्वय एजेंसी नियुक्त किया गया है। 

वहीं, हॉटस्पॉट्स के निषिद्ध क्षेत्रों (कंटेनमेंट जोन) में 20 अप्रैल से किसी तरह की राहत नहीं दी गई है। सिनेमा घर, वाणिज्यिक परिसर, धार्मिक स्थल तीन मई तक बंद रहेंगे। देश में कोविड-19 के लिये विशेष तौर पर 775 अस्पताल और 1,389 स्वास्थ्य देखभाल केंद्र अधिकृत किये गए हैं। 

Web Title: Coronavirus: this state of the country became corona free, the last patient of the state was also cured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे