देशभर में लॉकडाउन उल्लंघन पर सरकार सख्त, गृह मंत्रालय ने दिया कड़ी कार्रवाई का निर्देश

By स्वाति सिंह | Published: April 2, 2020 05:12 PM2020-04-02T17:12:18+5:302020-04-02T17:12:18+5:30

केंद्रीय गृह सचिव द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि लॉकडाउन उपायों के उल्लंघन पर अधिकारियों द्वारा डीएम अधिनियम और आईपीसी के प्रावधानों के तहत आरोपियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

Coronavirus Lockdown: Government strict on lockdown violation across the country, Home Ministry directed strict action | देशभर में लॉकडाउन उल्लंघन पर सरकार सख्त, गृह मंत्रालय ने दिया कड़ी कार्रवाई का निर्देश

गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से गुजारिश की थी कि वे इसे सख्ती से लागू करें।

Highlightsलॉकडाउन के मद्देनजर नियमों के उल्लंघन को लेकर सरकार सख्त नजर आ रही है। मंत्रालय ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है।

देशभर में कोरोना वायरस लॉकडाउन के मद्देनजर नियमों के उल्लंघन को लेकर सरकार सख्त नजर आ रही है।  केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है।

केंद्रीय गृह सचिव द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि लॉकडाउन उपायों के उल्लंघन पर अधिकारियों द्वारा डीएम अधिनियम और आईपीसी के प्रावधानों के तहत आरोपियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। बता दें कि बुधवार को लॉकडाउन की घोषणा में बरती जा रही ढील को लेकर गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से गुजारिश की थी कि वे इसे सख्ती से लागू करें।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा था, लॉकडाउन में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा बरती जा रही ढील आपदा प्रबंधन अधिनियम का उल्लंघन है। 

Web Title: Coronavirus Lockdown: Government strict on lockdown violation across the country, Home Ministry directed strict action

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे