राहुल गांधी के मुद्दे पर कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर 'जय भारत सत्याग्रह' का आयोजन करेगी, जयराम नरेश ने की घोषणा

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 28, 2023 06:11 PM2023-03-28T18:11:07+5:302023-03-28T18:12:21+5:30

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम नरेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के कहा कि कांग्रेस पूरे देश में 'जय भारत सत्याग्रह' का आयोजन करेगी। दूसरी तरफ भाजपा भी राहुल के बयान को ओबीसी का अपमान बताकर मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Congress will organize 'Jai Bharat Satyagraha' at the national level on the issue of Rahul Gandhi | राहुल गांधी के मुद्दे पर कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर 'जय भारत सत्याग्रह' का आयोजन करेगी, जयराम नरेश ने की घोषणा

कांग्रेस पूरे देश में 'जय भारत सत्याग्रह' का आयोजन करेगी

Highlightsराहुल गांधी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस आर-पार की लड़ाई के मूड में हैकांग्रेस पूरे देश में 'जय भारत सत्याग्रह' का आयोजन करेगीअजय माकन ने कहा - राहुल गांधी जी तो बहाना हैं, असल में 'मोदानी' को बचाना है

नई दिल्ली: आपराधिक मानहानि के मामले में 2 साल की सजा के बाद संसद सदस्यता गंवाने वाले राहुल गांधी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस आर-पार की लड़ाई के मूड में है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम नरेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के कहा कि कांग्रेस पूरे देश में 'जय भारत सत्याग्रह' का आयोजन करेगी।

जयराम रमेश ने कहा कि अगले 30 दिन ब्लॉक स्तर पर, राज्यों के स्तर पर और फिर राष्ट्रीय स्तर पर 'जय भारत सत्याग्रह' का आयोजन होगा। इस दौरान अजय माकन ने कहा कि राहुल गांधी जी तो बहाना हैं, असल में 'मोदानी' को बचाना है। लोकतंत्र की गरिमा को तार-तार करते हुए राहुल गांधी को संसद से साजिशन निष्कासित किया गया।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी राहुल गांधी की सदस्यता खत्म किए जाने के मुद्दे पर भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा, "मोदी सरकार ने अडानी मामले में एक शब्द भी नहीं बोला है। इसके विपरीत संसद में राहुल गांधी जी के भाषण को ही काट दिया गया। यह पहली दफा हुआ है जब संसद को सत्ता पक्ष के द्वारा ही चलने नहीं दिया गया। तानाशाह हमेशा इस बात से डरता है कि लोग उससे डरना बंद न कर दें। आज देश में कुछ इसी तरह की घटनाएं हो रही हैं।"

एक तरफ कांग्रेस जहां राहुल गांधी के मुद्दे को लोकतंत्र पर हमला बताकर जनता के बीच जाने की बात कर रही है वहीं दूसरी तरफ भाजपा भी राहुल के बयान को ओबीसी का अपमान बताकर मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

भाजपा की तरफ से  मंगलवार, 28 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के कहा गया कि ओबीसी समुदाय को मोदी सरकार की उपलब्धियां और इस वर्ग के लिए किए गए सरकार के कामों की जानकारी देने के लिए कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे।

भाजपा के राज्यसभा सांसद और ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के लक्ष्मण ने कहा, "भाजपा ओबीसी मोर्चा अपने 'गांव-गांव चलो, घर-घर चलो अभियान' के जरिए देश के सभी राज्यों में एक लाख गांवों तक जाएगा और हमारे कार्यकर्ता 1 करोड़ घरों में संपर्क करेंगे। मारा यह अभियान पार्टी के स्थापना दिवस अर्थात 6 अप्रैल से शुरू होगा। 6 अप्रैल को हमारे इस अभियान का माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरियाणा के मानेसर से शुभारंभ करेंगे।"

डॉ. के लक्ष्मण ने आगे कहा, "हर गांव में हमारे कार्यकर्ता यह तुलना कर बताएंगे कि कैसे 9 साल में मोदी जी ने ओबीसी वर्ग का विकास किया जबकि 60 साल की अपनी हुकूमत के दौरान कांग्रेस ने सिर्फ OBC वर्ग को धोखा दिया। ओबीसी समाज के नाम पर कई नेताओं ने दल बनाए लेकिन उन्होंने कभी समाज के हित में काम नहीं किया बल्कि अपने परिवार को आगे बढ़ाया।"

Web Title: Congress will organize 'Jai Bharat Satyagraha' at the national level on the issue of Rahul Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे