कांग्रेस ने ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर साधा निशाना, राहुल ने ‘टैक्स डकैती’ का आरोप लगाया

By भाषा | Published: October 24, 2021 08:10 PM2021-10-24T20:10:18+5:302021-10-24T20:10:18+5:30

Congress targets government over rising fuel prices, Rahul alleges 'tax dacoity' | कांग्रेस ने ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर साधा निशाना, राहुल ने ‘टैक्स डकैती’ का आरोप लगाया

कांग्रेस ने ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर साधा निशाना, राहुल ने ‘टैक्स डकैती’ का आरोप लगाया

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर कांग्रेस ने ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर रविवार को केंद्र पर निशाना साधा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पेट्रोल की कीमतों पर ‘‘टैक्स डकैती’’ बढ़ रही है और अगर कहीं चुनाव होते हैं, तो इससे कुछ राहत मिल जाएगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जनता को ‘कष्ट देने’ के रिकॉर्ड बनाए हैं। कांग्रेस महासचिव ने ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट को टैग किया, जिसमें कहा गया है कि इस साल पेट्रोल की कीमतों में रिकॉर्ड 23.53 रुपये की वृद्धि हुई है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘मोदी जी की सरकार ने जनता को कष्ट देने के मामले में बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। सबसे ज्यादा बेरोजगारी: मोदी सरकार में। सरकारी संपत्तियां बिक रहीं: मोदी सरकार में। पेट्रोल के रेट एक साल में सबसे ज्यादा बढ़े: मोदी सरकार में।’’

वहीं, राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘‘पेट्रोल के दामों पर टैक्स डकैती बढ़ती जा रही है। कहीं चुनाव हों, तो थोड़ी रोक लगे।’’ उन्होंने अपने ट्वीट के साथ हैशटैग ‘टैक्स एक्सटॉर्शन’ का इस्तेमाल किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 100 करोड़ टीकाकरण का जश्न मनाने में अपने मंत्रियों का नेतृत्व किया और अन्य शतक का जश्न मनाने के लिए नेतृत्व करके उदाहरण पेश करना चाहिए - कुछ हफ्ते पहले पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गयी थी और अब डीजल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार हो गये हैं।

चिदंबरम ने कहा कि जब गैस सिलेंडर 1,000 रुपये प्रति सिलेंडर को पार कर जाएगा, तो जश्न मनाने का एक और मौका होगा।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी प्रियंका गांधी वाद्रा द्वारा साझा की गई मीडिया रिपोर्ट को टैग किया और ‘‘अच्छे दिन’’ ट्वीट करके केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया।

वाहन ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला रविवार को लगातार पांचवें दिन जारी रहा। पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम 35-35 पैसे प्रति लीटर और बढ़ गए हैं। देशभर के पेट्रोल पंपों पर वाहन ईंधन के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं।

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 107.59 रुपये प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में यह 113.46 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है।

दिल्ली में डीजल 96.32 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 104.38 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress targets government over rising fuel prices, Rahul alleges 'tax dacoity'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे