"कांग्रेस ने पूर्वोत्तर चीन को दे दिया है...", असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस द्वारा साझा वीडियो पर किया तंज

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 17, 2023 07:15 AM2023-09-17T07:15:28+5:302023-09-17T07:27:00+5:30

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस द्वारा आधिकारिक हैंडल से एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो में कथित तौर पर भारत के विकृत नक्शे का हवाला देते हुए राहुल गाधी और कांग्रेस की जमकर खिंचाई की है। 

"Congress has given Northeast to China...", Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma said in a taunt on the video shared by Congress | "कांग्रेस ने पूर्वोत्तर चीन को दे दिया है...", असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस द्वारा साझा वीडियो पर किया तंज

साभार- ट्विटर

Highlightsअसम के मुख्यमंत्री हमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी और कांग्रेस की जमकर खिचाईंकांग्रेस द्वारा एक्स पर साझा किए गए वीडियो में कथित तौर पर भारत का विकृत नक्शा दिखाया गया हैआरोप है कि वीडियो में भारत के नक्शे से कथिततौर पर पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र को गायब कर दिया गया है

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि उनके द्वारा सोशल मीडिया एक्स पर किये पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक नहीं उड़ाया गया है बल्कि उसमें पूर्वोत्तर भारत और वहां के लोगों के प्रति अपनी नकारात्मकता प्रदर्शन की गई है।

सीएम सरमा ने बीते शनिवार को कांग्रेस द्वारा आधिकारिक हैंडल से एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो में कथित तौर पर भारत के विकृत नक्शे का हवाला दिया है, जिसमें कथिततौर पर पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र को गायब कर दिया गया है। कांग्रेस के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री सरमा ने आरोप लगाया कि उनके वीडियो क्लिप को देखने से ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने पूर्वोत्तर को "विदेशी हाथों" (चीन) के हाथों में बेच दिया है।

सीएम सरमा ने कांग्रेस की पोस्ट का स्क्रीनशॉट लेते हुए एक्स पर पोस्ट कहा, ''लगता है कांग्रेस पार्टी ने गुपचुप तरीके से पूर्वोत्तर की पूरी जमीन किसी पड़ोसी देश को बेचने का सौदा कर लिया है। क्या इसीलिए राहुल विदेश गए हैं? या फिर पार्टी ने शरजील इमाम को सदस्यता दी है?

इस तीखे हमले के साथ शनिवार को समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सीएम सरमा ने देशभर के लोगों से आह्वान किया कि वो कांग्रेस के कृत्य पर ध्यान दें और अगले साल के लोकसभा चुनावों में उन्हें करारा जवाब दें।

सरमा ने कहा, "मैंने कांग्रेस का वह ट्वीट देखा है। ऐसा लगा जैसे कांग्रेस ने पूरे पूर्वोत्तर को चीन को दे दिया है। उन्होंने भारत का एक नक्शा निकाला जिससे पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र को काट दिया गया। यह एक जानबूझकर किया गया राष्ट्र विरोधी कृत्य है। पूर्वोत्तर और पूरे देश के लोग को इस पर ध्यान देना चाहिए और उन्हें अगले साल लोकसभा चुनाव में करारा जवाब देना चाहिए।''

मालूम हो कि कांग्रेस द्वारा एक्स पर साझा किये गये वीडियो पोस्ट में बॉलीवुड फिल्म 'दीवार' के एक मशहूर सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा गया है।

वीडियो में राहुल गांधी और पीएम मोदी के बीच इस तरह का दृश्य दिखाया गया है, मानों वो फिल्म दीवार के दो मुख्य नायक अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की तरह आपसी नोकझोंक कर रहे हैं।

वीडियो में ठीक वैसे ही दिखाया गया है जैसै फिल्म दीवार के अंत में शशि कपूर ने कहा, "मेरे पास मां है'। कांग्रेस ने 'दीवार' के उसी दृश्य का एनिमेटेड वीडियो साझा किया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमिताभ बच्चन और राहुल गांधी को शशि कपूर के रूप में दिखाया गया है।

वीडियो में पीएम मोदी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मेरे पास ईडी है, पुलिस है, पावर है, पैसा है, दोस्त हैं... तुम्हारे पास क्या है?"

इस पर राहुल गांधी जवाब देते हैं, ''मेरे पास देश है...''

Web Title: "Congress has given Northeast to China...", Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma said in a taunt on the video shared by Congress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे