कांग्रेस को भाजपा पर साजिश का संदेह, हो रही जीते हुए विधायकों को कर्नाटक से बाहर ले जाने की तैयारी

By मनाली रस्तोगी | Published: May 13, 2023 11:48 AM2023-05-13T11:48:07+5:302023-05-13T11:50:13+5:30

कांग्रेस अपने सभी विजयी विधायकों के लिए फ्लाइट्स बुक कर उन्हें कर्नाटक से बाहर निकाल रही है।

Congress Doubts BJP's Brewing Conspiracy Books Flight To Take Winning MLAs Out Of Karnataka | कांग्रेस को भाजपा पर साजिश का संदेह, हो रही जीते हुए विधायकों को कर्नाटक से बाहर ले जाने की तैयारी

(फाइल फोटो)

Highlightsताजा रुझानों के अनुसार, कांग्रेस ने बढ़त बना ली है।बढ़त के साथ पार्टी ने अपनी कमर भी कस ली है।कांग्रेस को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर साजिश का संदेह है।

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतगणना जारी है। ताजा रुझानों के अनुसार, कांग्रेस ने बढ़त बना ली है। बढ़त के साथ पार्टी ने अपनी कमर भी कस ली है। दरअसल, कांग्रेस को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर साजिश का संदेह है। इसकी वजह से पार्टी अपने सभी विजयी विधायकों के लिए फ्लाइट्स बुक कर उन्हें कर्नाटक से बाहर निकाल रही है। रिपब्लिक वर्ल्ड ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी साझा की।

सूत्रों ने कहा कि शुरुआती चरण में जीतने वाले विधायकों को बेंगलुरु के बाहरी इलाके में एक रिसॉर्ट में ले जाया जाएगा, जिसे पहले ही बुक कर लिया गया है। यह तब हुआ जब कांग्रेस के एक नेता ने भाजपा की खरीद-फरोख्त की साजिश पर संदेह जताया। इससे पहले दिन में शिवाजीनगर के कांग्रेस विधायक रिजवान अरशद ने कहा, "कांग्रेस पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतने और पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त है।"

उन्होंने आगे कहा, "हालांकि, सत्तारूढ़ बीजेपी विधायक खरीदने की साजिशें रच रही है।" कर्नाटक चुनाव के परिणाम से पहले कांग्रेस ने राज्य के सभी जिलों में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को तैनात किया है। उन्हें सभी विजयी उम्मीदवारों को मतगणना समाप्त होने के बाद बेंगलुरु ले जाने के लिए कहा गया है और जीतने वाले उम्मीदवारों को चुनाव आयोग से अपना जीत घोषणा पत्र लेने के लिए कहा गया है। 

कांग्रेस पार्टी की कार्य योजना में अपने सभी उम्मीदवारों को हैदराबाद ले जाना भी शामिल है, अगर पार्टी 120 सीटों का पूर्ण बहुमत हासिल करने में कामयाब हो जाती है। 224 सदस्यीय राज्य विधानसभा में कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए 113 सीटों की जरूरत है। बता दें कि मतगणना राज्य भर के 36 केंद्रों में शनिवार सुबह आठ बजे शुरू हुई।

Web Title: Congress Doubts BJP's Brewing Conspiracy Books Flight To Take Winning MLAs Out Of Karnataka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे