विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की कांग्रेस की मांग

By भाषा | Published: October 27, 2021 01:46 AM2021-10-27T01:46:25+5:302021-10-27T01:46:25+5:30

Congress demands to restore statehood of Jammu and Kashmir before assembly elections | विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की कांग्रेस की मांग

विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की कांग्रेस की मांग

जम्मू, 26 अक्टूबर कांगेस की जम्मू-कश्मीर इकाई ने विधानसभा चुनावों से पहले केन्द्र शासित प्रदेश को फिर से राज्य का दर्जा देने की मांग मंगलवार को की। कांग्रेस ने दावा किया कि केन्द्र शासित प्रदेश के लोग चुनाव कराने संबंधी गृह मंत्री अमित शाह के ‘रोडमैप’ से खुश नहीं हैं।

अनुच्छेद 370 के अधिकतर समाप्त किए जाने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आये शाह ने शनिवार को कहा था कि कश्मीर के युवाओं को अवसर मिलेगा, इसलिए उचित परिसीमन किया जाएगा, जिसके बाद चुनाव होंगे और फिर राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा।

उन्होंने कहा था, ‘‘मैंने यह देश के संसद में कहा था, और यही ‘रोडमैप’ है।’’

कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर मामलों की प्रभारी रजनी पाटिल की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में पार्टी नेताओं ने केन्द्रीय गृह मंत्री के बयान पर चर्चा की और पूर्ण राज्य का दर्जा जल्दी बहाल करने की मांग दोहरायी।

कांग्रेस ने एक बयान में कहा, ‘‘पार्टी के नेताओं ने शाह के बयान पर लोगों के बीच गुस्से से नेतृत्व को अवगत कराया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress demands to restore statehood of Jammu and Kashmir before assembly elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे