छत्तीसगढ़ : भ्रामक और आधारहीन खबर छापने के आरोप में दो पत्रकार गिरफ्तार

By भाषा | Published: October 26, 2021 12:53 PM2021-10-26T12:53:26+5:302021-10-26T12:53:26+5:30

Chhattisgarh: Two journalists arrested for publishing misleading and baseless news | छत्तीसगढ़ : भ्रामक और आधारहीन खबर छापने के आरोप में दो पत्रकार गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ : भ्रामक और आधारहीन खबर छापने के आरोप में दो पत्रकार गिरफ्तार

रायपुर, 26 अक्टूबर छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने कांग्रेस विधायकों की शिकायत पर भ्रामक और आधारहीन खबर प्रकाशित करने के आरोप में स्थानीय वेब पोर्टल के दो पत्रकारों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की पुलिस ने रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक बृहस्पत सिंह और रायपुर नगर (उत्तर) क्षेत्र के विधायक कुलदीप जुनेजा की शिकायत पर सोमवार को पत्रकार मधुकर दुबे और उनके सहायक अविनाश पल्लीवार को गिरफ्तार किया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस महीने की 24 तारीख को कांग्रेस विधायक सिंह ने तथा 25 तारीख को जुनेजा ने पत्रकारों के खिलाफ भ्रामक और आधारहीन खबर छापने तथा जबरन उगाही करने की कोशिश के आरोप में पुलिस में शिकायत की थी। विधायकों की शिकायत पर पुलिस ने पत्रकारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों पत्रकारों को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। दोनों को मंगलवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chhattisgarh: Two journalists arrested for publishing misleading and baseless news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे