केंद्र सरकार अध्यादेश विवाद: आज मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिलेंगे सीएम केजरीवाल, कल शरद पवार से कर सकते हैं मुलाकात

By अंजली चौहान | Published: May 24, 2023 09:26 AM2023-05-24T09:26:56+5:302023-05-24T09:39:05+5:30

आज मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अरविंद केजरीवाल। उनके साथ सीएम भगवंत मान, आतिशी और राघव चड्ढा भी मौजूद रहे।

Central government ordinance controversy CM Kejriwal will meet Uddhav Thackeray in Mumbai today may meet Sharad Pawar tomorrow | केंद्र सरकार अध्यादेश विवाद: आज मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिलेंगे सीएम केजरीवाल, कल शरद पवार से कर सकते हैं मुलाकात

(photo credit: ANI twitter)

Highlightsआज मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अरविंद केजरीवालकेंद्र सरकार द्वारा लाए अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने के लिए 'आप' देशव्यापी दौरा कर रही है गुरुवार को सीएम केजरीवाल शरद पवार से मिलेंगे

मुंबई:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने मुंबई दौरे पर हैं। इस दौरान आज अरविंद केजरीवाल की मुलाकात उद्धव ठाकरे से होगी। बताया जा रहा है कि यह बैठक उद्धव ठाकरे के आवास पर बुधवार को होगी। 

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल राजधानी में प्रशासनिक सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों का समर्थन हासिल करने के प्रयास में जुटे हुए हैं।

मुंबई में उनीक यात्रा के दौरान उनकी पार्टी के नेता और पंजाब सीएम भगवंत मान भी उनके साथ इस बैठक में होंगे। गौरतलब है कि इस बैठक में आप सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा और दिल्ली की मंत्री आतिशी भी मौजूद रहेंगी। 

आम आदमी पार्टी की ओर से इस दौरे को लेकर कहा गया है कि बुधवार को उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद अगले दिन यानी गुरुवार को अरविंद केजरीवाल एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलेंगे।

गौरतलब है कि केजरीवाल ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में नौकरशाहों के तबादलों और पोस्टिंग पर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों से समर्थन मांगने के लिए देशव्यापी दौरे की शुरुआत की।

सीएम केजरीवाल ने केंद्र पर दिल्ली के लोगों के "अधिकार छीनने" का आरोप लगाया और कहा कि अध्यादेश को राज्यसभा में पारित करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार द्वारा 19 मई को स्थानांतरण पोस्टिंग, सतर्कता और अन्य प्रासंगिक मामलों' के संबंध में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (GNCTD) के लिए नियमों को अधिसूचित करने के लिए एक अध्यादेश लाने के बाद आया है।

अध्यादेश को राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार अधिनियम, 1991 में संशोधन करने के लिए लाया गया था और यह केंद्र बनाम दिल्ली मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को दरकिनार करता है। 

वहीं, अरविंद केजरीवाल से ममता बनर्जी ने मुलाकात के बाद उन्हें समर्थन का आश्वासन दिया है। मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि विपक्षी पार्टियों को अध्यादेश का विरोध करना चाहिए सिर्फ सुप्रीम कोर्ट ही देश को बचा सकता है।

यहां तक ​​कि मीडिया को भी खरीद लिया गया है। वे न्यायपालिका और सभी एजेंसियों को नियंत्रित करना चाहते हैं। मैं सभी विपक्षी दलों से अध्यादेश का विरोध करने की अपील करूंगी। मेरी पार्टी ने अध्यादेश का विरोध करने का फैसला किया है।

Web Title: Central government ordinance controversy CM Kejriwal will meet Uddhav Thackeray in Mumbai today may meet Sharad Pawar tomorrow

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे