महाराष्ट्र में खेला बिहार में नहीं हुआ, तेजस्वी यादव ने कहा- 2024 में 40 सीट जीतेंगे, चोकसी, नीरव मोदी, ललित मोदी और विजय माल्या पर क्या किया

By एस पी सिन्हा | Published: August 24, 2022 06:50 PM2022-08-24T18:50:41+5:302022-08-24T18:52:15+5:30

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विभिन्न नेताओं के खिलाफ छापों से नाराज बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और आयकर विभाग को ‘तीन जमाई’ करार दिया जिन्हें भाजपा उन राज्यों में भेजती है जहां वह सत्ता में नहीं है।

cbi raids Tejashwi Yadav attack BJP 3 jamai CBI, ED and IT dept Maharashtra Bihar will win 40 seats in 2024 not Mehul Choksi, Nirav Modi, Lalit Modi and Vijay Mallya | महाराष्ट्र में खेला बिहार में नहीं हुआ, तेजस्वी यादव ने कहा- 2024 में 40 सीट जीतेंगे, चोकसी, नीरव मोदी, ललित मोदी और विजय माल्या पर क्या किया

तेजस्वी ने कहा कि पूरे क्षेत्रीय दलों को तोड़ने की साजिश की जा रही थी।

Highlightsतेजस्वी के इतना कहते ही भाजपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया।  BJP के साथ रहे तो राजा हरिश्चंद्र बन जाएंगे और हाथ छोड़ देंगे तो भ्रष्टाचारी। भाजपा का एक ही फॉर्मूला है। जो डरेगा उसे डराओ। जो नहीं डरेगा उसे खरीद लो।

पटनाः महागठबंधन सरकार गठन के बाद सदन के अंदर शक्ति परीक्षण के दौरान भाजपा के आरोपों का जवाब देते हुए उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जहां-जहां भाजपा खुद को हारता हुआ देखता है, वहां सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स की मदद लेने लगते हैं।

तेजस्वी के इतना कहते ही भाजपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि जैसे महाराष्ट्र में खेला हुआ वैसे बिहार में नहीं हुआ। इनको(भाजपा) भय 2024 का है, 2024 में 40 की 40 सीट(लोकसभा) हम जीतेंगे। ये(भाजपा) डर से सदन में हमारा सामना नहीं कर पा रहे हैं तो अपने तीनों जमाइयों को आगे कर दिया, CBI, ED और IT।

विधानसभा में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि BJP के साथ रहे तो राजा हरिश्चंद्र बन जाएंगे और हाथ छोड़ देंगे तो भ्रष्टाचारी।..मैं विदेश जाता हूं तो मुझ पर लुकआउट नोटिस लगता है, लेकिन मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, ललित मोदी और विजय माल्या पर लुकआउट नहीं था। ये हजारों करोड़ लेकर भाग गए।

उन्होंने कहा कि भाजपा का एक ही फॉर्मूला है। जो डरेगा उसे डराओ। जो नहीं डरेगा उसे खरीद लो। हम किसी से डरने वाले नहीं है। हम बिहार के लोग हैं। तेजस्वी ने कहा कि जिस मॉल में सीबीआई की रेड पड़ी है, उसके बारे में कहा जा रहा है कि वो मेरा है। लेकिन वो हरियाणा के भिवानी निवासी कृष्ण कुमार का मॉल है। इस मॉल का उद्घाटन भाजपा के सांसद ने ही किया था।

तेजस्वी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के साथ हाथ मिला लेंगे तो राजा हरिश्चंद्र हो जाएंगे और हाथ नहीं मिलाई तो क्रिमिनल और भ्रष्टाचारी हो जाएंगे। यह सभी को पता है कि जब मेरी मूंछ भी नहीं थी तब मुकदमा करा दिया गया। तेजस्वी ने कहा कि पूरे क्षेत्रीय दलों को तोड़ने की साजिश की जा रही थी।

लेकिन वो अपने मनसूबों में कामयाब नहीं हो पाए। अपने पिता के बारे में कहा कि लालू जी देश के पहले मंत्री थे, जिन्होंने घाटे से चल रहे रेलवे को फायदे में पहुंचाया। जिसने देश को फायदा पहुंचाया उस पर छापेमारी की जा रही है और जो पूरे देश की संपत्ति को बेच रहा है, उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

उन्होंने आगे कहते हैं कि हम हनीमून पर गये हुए थे तो लुक आउट नोटिस जारी कर दिया गया। जबकि देश का लाखों हजार करोड़ रुपये लेकर भागने वाले मेहुल चोकसी, नीरव मोदी पर कोई कार्रवाई आज तक नहीं हुई। यादव ने कहा, ‘‘मेरा पिता लालू प्रसाद, मां राबड़ी देवी, मेरी बहनें और मैं, हम सभी समाजवादी विचारधारा के प्रति समर्पण की कीमत चुका रहे हैं।

मुख्यमंत्री और मेरी विचारधारा समान है। हम समाजवादियों ने जो बोया है उसे आप (भाजपा) नहीं काट सकते।’’ राजद के संभावित उत्तराधिकारी ने मीडिया के कुछ धड़ों को लेकर भी निराशा जतायी और कहा कि उन लोगों ने बिना किसी आधार के कहा कि गुरुग्राम में एक मॉल पर सीबीआई ने छापा मारा है, वह मॉल उनका (तेजस्वी) है। यादव ने कहा, ‘‘इन मीडिया संस्थानों को कुछ पड़ताल करनी चाहिए। यह (मॉल) हरियाणा के किसी व्यक्ति का है और इसका उद्घाटन भाजपा के सांसद ने किया था।’’ 

Web Title: cbi raids Tejashwi Yadav attack BJP 3 jamai CBI, ED and IT dept Maharashtra Bihar will win 40 seats in 2024 not Mehul Choksi, Nirav Modi, Lalit Modi and Vijay Mallya

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे