पहचान छुपाकर युवती के अपहरण के आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

By भाषा | Published: January 14, 2021 05:35 PM2021-01-14T17:35:12+5:302021-01-14T17:35:12+5:30

Case registered against the accused of kidnapping the girl by hiding her identity | पहचान छुपाकर युवती के अपहरण के आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

पहचान छुपाकर युवती के अपहरण के आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

गोरखपुर (उप्र), 14 जनवरी गोरखपुर जिले में अपनी पहचान छुपा कर 19 साल की एक हिंदू युवती के अपहरण के आरोप में कर्नाटक के रहने वाले कथित रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

चिलुआताल थानाध्यक्ष नीरज कुमार राय ने बृहस्पतिवार को बताया कि लड़की के पिता ने गत 11 जनवरी को आरोपी के खिलाफ अपहरण और शादी के लिए दबाव बनाने की खातिर अगवा करने के आरोप में तथा राज्य सरकार के नए धर्मांतरण रोधी कानून के तहत मामला दर्ज कराया था।

राय ने बताया कि उसके बाद पुलिस का तीन सदस्यीय एक दल आरोपी व्यक्ति तथा कथित तौर पर अगवा की गई लड़की की तलाश के लिए कर्नाटक रवाना हो गया।

उन्होंने बताया कि लड़की के पिता ने गत पांच जनवरी को अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि लड़की के पिता ने अपनी शिकायत में कहा था कि लड़की घर से कॉलेज जाने के लिए निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी।

राय ने बताया कि पुलिस की जांच में लड़की के मोबाइल फोन का कॉल रिकॉर्ड खंगाला गया तो पाया गया कि उसने एक व्यक्ति को अनेक बार फोन किया है जिसका ट्रूकॉलर में महबूब नाम सामने आ रहा है और उसका पता-ठिकाना कर्नाटक का दिख रहा है।

राय ने बताया कि यह बात सामने आने पर युवती के पिता ने आरोपी पर अपनी पहचान छुपा कर बेटी के अपहरण के आरोप में मामला दर्ज करा दिया। उन्होंने बताया कि दर्ज करायी गई रिपोर्ट में लड़की के पिता ने दावा किया है कि आरोपी ने पिछले साल सोशल मीडिया के जरिए उसकी बेटी से मेलजोल बढ़ाया और नौकरी का लालच दिया था।

पुलिस का कहना है कि अगवा की गई लड़की और आरोपी के पकड़े जाने के बाद ही इस बारे में हकीकत सामने आएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Case registered against the accused of kidnapping the girl by hiding her identity

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे