हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रभात कुमार की कोविड से मौत

By भाषा | Published: May 18, 2021 11:31 PM2021-05-18T23:31:26+5:302021-05-18T23:31:26+5:30

Cardiologist Dr. Prabhat Kumar dies from Kovid | हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रभात कुमार की कोविड से मौत

हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रभात कुमार की कोविड से मौत

पटना, 18 मई हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रभात कुमार की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद हैदराबाद के एक अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई। उन्हें हाल ही में कोविड 19 से संबंधित जटिलताओं के इलाज के लिए हैदराबाद ले जाया गया था।

पटना शहर में पहली बार एंजियोप्लास्टी सुविधा शुरू करने वाले डॉक्टर कुमार की मृत्यु पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है, ‘‘डॉक्टर प्रभात प्रख्यात हृदय रोग विशेषज्ञ थे। वह बिहार में एंजियोप्लास्टी की सुविधा देने वाले पहले कार्डियोलॉजिस्ट थे। वह समाज सेवा के कामों से भी जुड़े थे और गरीबों का मुफ्त इलाज भी करते थे। उनकी मृत्यु से चिकित्सा जगत को अपूरणीय क्षति हुई है।’’

उन्होंने ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

वहीं, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि राज्य में कोविड से सबसे ज्यादा डॉक्टरों की मौत हुई है क्योंकि राज्य सरकार मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार सुरक्षात्मक गियर प्रदान करने में विफल रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Cardiologist Dr. Prabhat Kumar dies from Kovid

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे