Budget 2024-25: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, बजट में गरीबों के लिए कुछ भी नहीं था

By धीरज मिश्रा | Published: February 1, 2024 04:45 PM2024-02-01T16:45:39+5:302024-02-01T16:51:07+5:30

Budget 2024-25: मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इस बजट में गरीबों, निम्न मध्यम वर्ग, मध्यम वर्ग के लिए कुछ भी नहीं कहा। पिछले 10 साल में सरकार ने जितने वादे किए थे उसकी जानकारी इन्होंने नहीं दिया।

Budget 2024-25 Congress Mallikarjun Kharge said nothing for poor people | Budget 2024-25: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, बजट में गरीबों के लिए कुछ भी नहीं था

Photo credit twitter

Highlightsबजट में पिछले 10 साल में सरकार ने जितने वादे किए थे उसकी जानकारी इन्होंने नहीं दियाकिसानों, गरीबों, निम्न मध्यम वर्ग, शिक्षा पर ध्यान नहीं दियावित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि शासन व्यवस्था पर यह बजट उस स्थिति की बात करता है जहां हमने विकास किया है

Budget 2024-25: मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस बजट में गरीबों, निम्न मध्यम वर्ग, मध्यम वर्ग के लिए कुछ भी नहीं कहा। पिछले 10 साल में सरकार ने जितने वादे किए थे उसकी जानकारी इन्होंने नहीं दिया।

मैं पूछना चाहता हूं कि उन्होंने जो वादे किए थे वो कहां तक पहुंचा। इन्होंने किसानों, गरीबों, निम्न मध्यम वर्ग, शिक्षा पर ध्यान नहीं दिया। इस बजट में कुछ भी नहीं है।

इस अंतरिम बजट पर भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आज के बजट में विकास और विरासत दोनों का उल्लेख है और नए संकल्प भी है। इस बजट में किसान, युवक, गरीब और महिलाओं को क्या-क्या प्राथमिकता दी गई है ये बताया गया। ये बजट महत्वपूर्ण है। ये प्रगति सरकार का प्रगति दिशा निर्देशन बजट है कि 2025 में कैसे देश विकसित होगा इसका ये रोडमैप है।

डीएमके सांसद तिरुचि शिवा ने अंतरिम बजट पर कहा कि अंतरिम बजट में कुछ खास नहीं है। इसमें बेहतर भविष्य के वादों की झलक नहीं दिखती। वे अगले पूर्ण बजट का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन वह हम पेश करेंगे। इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव जीतेगा और हम सबसे अच्छा बजट पेश करेंगे।

कांग्रेस जहां इस बजट में कुछ भी नहीं है कहकर तंज कस रही है तो वहीं, बजट पेश करने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा यह चुनाव से ठीक पहले पेश किया गया अंतरिम बजट है। शासन व्यवस्था पर यह बजट उस स्थिति की बात करता है जहां हमने विकास किया है।

हमने अर्थव्यवस्था को सही इरादों, सही नीतियों और सही निर्णयों के साथ प्रबंधित किया है, इसलिए यह सावधानीपूर्वक शासन है। डी का मतलब बेहतर जीवन जीने वाले, बेहतर कमाई करने वाले और भविष्य के लिए उच्च आकांक्षाएं रखने वाले लोगों का है और अगर 'पी' पर जाएं तो लगातार तीन वर्षों का प्रदर्शन। जी20 में 7% की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था में देश के सभी हिस्से भाग ले रहे हैं।

Web Title: Budget 2024-25 Congress Mallikarjun Kharge said nothing for poor people

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे