Bihar Train Accident: नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद दूसरी बार रघुनाथपुर में ट्रेन हादसा, इंजन पटरी से उतरा

By अंजली चौहान | Published: October 14, 2023 07:48 AM2023-10-14T07:48:06+5:302023-10-14T07:50:37+5:30

बिहार के रघुनाथपुर स्टेशन पर शुक्रवार को नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डिब्बों को स्पेशल लाइन से लूप लाइन पर ले जा रहा ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं है।

Bihar Train Accident After North East Express accident, train accident in Raghunathpur for the second time engine derailed. | Bihar Train Accident: नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद दूसरी बार रघुनाथपुर में ट्रेन हादसा, इंजन पटरी से उतरा

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsबिहार में फिर से एक और ट्रेन हादसापटरी से उतरा इंजन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है

Bihar Train Accident: यात्रियों से भरी दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के बिहार के रघुनाथपुर जिले में हादसा का शिकार हुए अभी महज दो ही दिन बीता है कि अब एक और हादसे की खबर है। एक बार फिर उसी जगह रघुनाथपुर स्टेशन पर इंजन पटरी से उतर गया। गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। 

बताया जा रहा है कि सुपरफास्ट ट्रेन के डिब्बों को लूप लाइन पर ले जा रहा एक ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। इंजन विशेष लाइन पर चल रहा था और नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डिब्बों को लूप लाइन पर ले जा रहा था जब वह पटरी से उतर गया। हादसा शुक्रवार का है। 

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 23 डिब्बे पटरी से उतरें

बता दें कि बुधवार को दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से असम के कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 23 डिब्बे रात 9:53 बजे के आसपास रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए, जिससे चार लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

अधिकांश घायलों का इलाज बक्सर शहर और पड़ोसी आरा में चल रहा है। कुल 25 लोगों को एम्स पटना में भर्ती कराया गया है। भारतीय रेलवे ने गुरुवार को पटरी से उतरे मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये मुआवजे की घोषणा की। बिहार सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।

रेलवे ने दिए हादसे की जांच के आदेश 

रेलवे ने घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये हैं। शुरुआती जांच में पता चला कि ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना संभवत: पटरी में खराबी के कारण हुई।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बक्सर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की जगह पर अप और डाउन दोनों रेलवे ट्रैक शुक्रवार को बहाल कर दिए गए और पटना-दीन दयाल उपाध्याय एक्सप्रेस दिल्ली जाने वाली अप लाइन पर चलने वाली पहली ट्रेन थी।

पूर्वी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों की देखरेख में अप लाइन को सुबह 8:10 बजे बहाल किया गया और ट्रेन दुर्घटना के दो दिन बाद शुक्रवार को सुबह 10:09 बजे साइट को पार कर गई।

पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने कहा कि वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों की देखरेख में दोनों पटरियों पर ट्रेनों की सीमित आवाजाही की अनुमति दी जा रही है। कुमार ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "एक या दो दिन में इस मार्ग पर ट्रेनों की सामान्य आवाजाही की अनुमति दी जाएगी... हम मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार अप और डाउन ट्रैक पर ट्रेनों की केवल सीमित आवाजाही की अनुमति दे रहे हैं।"

Web Title: Bihar Train Accident After North East Express accident, train accident in Raghunathpur for the second time engine derailed.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे