Bihar Politics News: लालू यादव ने कहा-अगर नीतीश फिर से आएंगे तो देखेंगे, खुला ही रहता है दरवाजा, क्या बिहार में एक बार फिर से होगी पलटी मार की सियासत?

By एस पी सिन्हा | Published: February 16, 2024 02:47 PM2024-02-16T14:47:03+5:302024-02-16T14:48:31+5:30

Bihar Politics News: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए उनके ‘‘दरवाजे हमेशा खुले’’ हैं।

Bihar Politics News see video rjd chief Lalu Yadav said If Nitish kumar comes again, we will see door remains open, will there be backlash politics in Bihar once again | Bihar Politics News: लालू यादव ने कहा-अगर नीतीश फिर से आएंगे तो देखेंगे, खुला ही रहता है दरवाजा, क्या बिहार में एक बार फिर से होगी पलटी मार की सियासत?

file photo

Highlightsबिहार विधानसभा परिसर के अंदर गर्मजोशी से हाथ मिलाते देखा गया।मनोज झा और संजय यादव के नामांकन दाखिल करने के समय गए थे।हम भोले भाले लोग हैं और हम नीतीश जी को साथ लेकर चलेंगे।

Bihar Politics News: बिहार में पलटी मार सियासत के बाद अभी पिछले ही दिनों विधानसभा में विश्वासमत के दौरान हुआ खेला की चर्चा अभी थमा भी नहीं है कि एक बार फिर से खेला होने की बात उठने लगी है। ऐसे में पूछा जा रहा है कि क्या बिहार में एक बार फिर से पलटी मार की सियासत होगी? राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने यह कहकर सियासत को गर्मा दिया है कि "अगर नीतीश फिर से आएंगे तो देखेंगे, खुला ही रहता है दरवाजा। लालू यादव ने यह भी कहा कि इंडिया गठबंधन मजबूत स्थिति में है और मोदी सरकार को हम सब उखाड़ फेकेंगे।" वहीं, राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान तेजस्वी यादव ने अपने शब्दों से यह संकेत दिया है कि अगर नीतीश कुमार फिर से पलटी मारेंगे तो वह साथ देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हम भोले भाले लोग हैं और हम नीतीश जी को साथ लेकर चलेंगे।

यानी तेजस्वी यादव को अभी भी नीतीश कुमार के साथ आने से उम्मीद है या फिर तेजस्वी और नीतीश ने मिलकर कोई नया प्लान तैयार किया है। उन्होंने कहा कि आप सब भलीभांति जानते हैं कि हमारे मुख्यमंत्री कैसे हैं, वे किसी की बात नहीं सुनना चाहते। वह कहते थे 'मैं मर जाऊंगा, लेकिन भाजपा में नहीं होऊंगा'।

हम लोग भोले भाले लोग हैं, इसलिए इस बार किसी भी कीमत पर चाहे कितना भी सहना पड़े कितना भी कुर्बानी देना पड़े, हम नीतीश कुमार को लेकर चलेंगे और 2024 में भाजपा और नरेंद्र मोदी को सत्ता से बेदखल करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा नफरत की राजनीति करती हैं। झूठ का प्रचार करते हैं। मोदी जी झूठ बोलने की फैक्ट्री हैं। मैन्युफैक्चरर हैं, डिस्ट्रीब्यूटर हैं। हम चाहते हैं समाज के हर वर्ग का विकास हो। जातीय गणना से हर किसी को फायदा होगा। हमलोग डरने वाले नहीं हैं। 

नीतीश कुमार हाल ही में राजद व कांग्रेस के साथ वाले महागठबंधन से नाता तोड़कर कर भाजपा के नेतृत्व वाले राजग में शामिल हो गए। जदयू अध्यक्ष के विरोधी खेमे में जाने के बाद प्रदेश में सत्ता गंवाने वाले वाली राजद के अध्यक्ष ने यहां पत्रकारों के सवालों के जवाब में यह टिप्पणी की। जब प्रसाद से कुमार से फिर से साथ आने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘अब आएंगे तो देखेंगे।’’

यह पूछे जाने पर कि क्या जदयू प्रमुख के लिए उनका दरवाजा खुला हुआ है, राजद प्रमुख ने कहा, ‘‘दरवाजा खुला ही रहता है।’’ इस बीच जदयू के मुख्य प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार ने कहा, ‘‘लालू जी कहते हैं कि दरवाजे अब भी खुले हैं। उन्हें मालूम होना चाहिए कि दरवाजे पर अलीगढ़ का मशहूर ताला लगा दिया गया है। हमारे नेता नीतीश कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जब भी राजद ने हमारे साथ सत्ता साझा की है, वह भ्रष्टाचार में लिप्त रही है। वापस जाने का कोई सवाल ही नहीं है।’’ 

Web Title: Bihar Politics News see video rjd chief Lalu Yadav said If Nitish kumar comes again, we will see door remains open, will there be backlash politics in Bihar once again

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे