बिहार : दरभंगा के DMCH अस्पताल में कोरोना पीड़ित महिला की हुई मौत, बेटे ने प्रशासन पर लगाया हत्या का आरोप

By दीप्ती कुमारी | Published: May 20, 2021 01:17 PM2021-05-20T13:17:36+5:302021-05-20T13:17:36+5:30

दरभंगा के डीएमसीएच अस्पताल में एक महिला की ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई । महिला के बेटे ने अस्पताल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाया ।

bihar oxygen crisis corona positive women died due to lack of oxygen ward boy suspended | बिहार : दरभंगा के DMCH अस्पताल में कोरोना पीड़ित महिला की हुई मौत, बेटे ने प्रशासन पर लगाया हत्या का आरोप

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsदरभंदा के डीएमसीएच अस्पतास में ऑक्सीजन की कमी से गई कोरोना पीड़ित महिला की जान महिला के बेटे ने अस्पताल प्रशासन पर समय से ऑक्सीजन न देने का लगाया आरोप, वीडियो वायरलडीएम ने आरोपी वॉर्ड ब्वॉय पर कानूनी कार्रवाई के दिए निर्देश

पटना : देश में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं । कोरोना अब गांवों में भी अपने पैर पसार रहा है । उत्तर बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) के कोरोना वार्ड में एक कोरोना पीड़ित महिला की ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई । इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । महिला बेहड़ी प्रखंड के दोहट नारायण गांव की रहने वाली थी । 

बेटे ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया हत्या का आरोप

वायरल वीडियो में मृतक महिला के बेटे सुनील कुमार ने बताया कि उसकी मां की तबीयत 12 मई को अचानक बहुत खराब हो गई, जिसके कारण उन्हें पहले निजी नर्सिंग होम में ले गया लेकिन उसे भर्ती नहीं किया गया । इसके बाद वह दरभंगा के डीएमसीएच पहुंचा, अस्पताल में  जांच के दौरान महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई ।

महिला को  कोरो ना वार्ड में भर्ती किया गया । हालांकि अस्पताल में हमेशा ऑक्सीजन की कमी रहती थी इसीलिए सुनील ने मा्ं के लिए एक निजी ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदा लेकिन ऑक्सीजन खत्म हो गया तो वह ऑक्सीजन के लिए कर्मियों से गुहार लगाता रहा लेकिन किसी ने नहीं सुनी ।

उसने आरोप लगाया कि काफी कोशिशों के बाद हेल्थ मैनेजर ने उसे भरे सिलेंडर की जगह खाली सिलेंडर दे दिया । जिसके कारण उसकी मां की मौत हो गई । बेटे ने अस्पताल प्रशासन पर उसकी मां की हत्या करने का आरोप लगाया है।

मामले में डीएम ने वॉर्ड ब्वॉय पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए

महिला मरीज को समय पर ऑक्सीजन नहीं दिए जाने से हुई मौत का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने थोड़ी फुर्ती दिखाई । इस संबंध में जिला प्रशासन दरभंगा ने उप विकास आयुक्त को जांच के निर्देश दिए । जांच में कोरोना वार्ड में ड्यूटी दे रहे वॉर्ड ब्वॉय को दोषी पाया गया ।

प्रशासन की तरफ से बताया गया कि वार्ड ब्वॉय ने समय पर दूसरा ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं बदला, जिसके कारण महिला की मौत हो गई । मृतक के परिजनों ने बताया कि कोरोना वार्ड  में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध था लेकिन वार्ड ब्वॉय द्वारा समय पर ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं कराई गई । जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने डीएमसीएच के अधीक्षक को दोषी वॉर्ड ब्वॉय पर कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं ।

Web Title: bihar oxygen crisis corona positive women died due to lack of oxygen ward boy suspended

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे