बिहार: जदयू ने बिहार सम्राट चौधरी के शैक्षणिक योग्यता पर उठाया सवाल, तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दिया यह जवाब

By एस पी सिन्हा | Published: June 12, 2023 04:27 PM2023-06-12T16:27:10+5:302023-06-12T16:31:10+5:30

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि साल 2019 में कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में मुझे सम्मानित किया गया था, जिसकी पूरी जानकारी सोशल मीडिया में मौजूद है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी तरह से डरे हुए हैं। लिहाजा मुझपर अनर्गल आरोप लगाया जा रहा है।

Bihar: JDU raised question on Bihar Samrat Chaudhary's educational qualification, then BJP state president gave this answer | बिहार: जदयू ने बिहार सम्राट चौधरी के शैक्षणिक योग्यता पर उठाया सवाल, तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दिया यह जवाब

बिहार: जदयू ने बिहार सम्राट चौधरी के शैक्षणिक योग्यता पर उठाया सवाल, तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दिया यह जवाब

Highlightsसम्राट चौधरी ने कहा कि साल 2019 में कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में मुझे सम्मानित किया गया थाबीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, मेरी डिग्री से जुड़ी पूरी जानकारी सोशल मीडिया में मौजूद हैउन्होंनेकहा- नीतीश कुमार पूरी तरह से डरे हुए हैं, लिहाजा मुझपर अनर्गल आरोप लगाया जा रहा है

पटना: बिहार में सत्तारूढ़ दल जदयू के द्वारा फर्जी डिग्री को लेकर उठाए जा रहे सवाल पर बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने दो टूक जवाब देते हुए कहा है कि उन्हें पता नहीं है, मेरा नाम राकेश कुमार भी है। उन्होंने कहा कि वे पूरा डिटेल देंगे।

सम्राट चौधरी ने कहा कि साल 2019 में कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में मुझे सम्मानित किया गया था, जिसकी पूरी जानकारी सोशल मीडिया में मौजूद है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी तरह से डरे हुए हैं। लिहाजा मुझपर अनर्गल आरोप लगाया जा रहा है।

सम्राट चौधरी ने कहा कि वे अपनी डिग्री को 2019 में ही सार्वजनिक कर चुके हैं और सारी चीजें जनता के सामने है। उन्होंने कहा कि जदयू के लोगों को अब डर लगने लगा है, इसलिए दाएं-बाये की बातें करने लगे हैं। मुंगेर में जदयू की तरफ से नोटिस किया गया। हमने नीतीश कुमार पर जनता को शराब परोसने का आरोप लगाया था। इस मामले में नीतीश कुमार का कोई नोटिस नहीं आया, उनके अगल- बगल के लोग नोटिस भेज रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि जिस तरह से इन लोगों ने कभी लालू को डराने की कोशिश की थी, उन्हें लगता है कि उनसे भाजपा भी डर जाएगी। ये मोदी और शाह की भाजपा है। ये डरने वाली नहीं लड़ने वाली भाजपा है।

वहीं, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के द्वारा यह कहे जाने पर कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं और उनका काम सिर्फ विपक्ष को एकजुट करने का है, इसपर तंज कसते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि ललन सिंह ने नीतीश का सपना तोड़ दिया है, कम से कम सपने में ही सही उन्हें पीएम बने रहने देते। 

ललन सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मानसिक तौर पर किडनैप कर लिया है। वहीं, लालू प्रसाद के जन्मदिन पर नीतीश कुमार के राबड़ी आवास नहीं जाने पर सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद बड़े नेता हैं, इसलिए उनके जन्मदिन पर वही लोग गये, जिन्हें लगा कि उन्हीं लोगों ने फंसाया है। नीतीश कुमार को बड़े भाई लालू प्रसाद से प्यार नहीं होगा, लिहाजा वे राबड़ी आवास नहीं गए। नीतीश कुमार को समझना काफी मुश्किल है।

दरअसल, जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने पार्टी दफ्तर में एक प्रेस कांफ्रेंस कर सम्राट चौधरी की डिग्री पर सवाल उठाए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सम्राट चौधरी की डी.लिट की डिग्री फर्जी है।

नीरज कुमार ने कहा कि सम्राट चौधरी ने डी.लिट की डिग्री कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी से ली है। चुनाव आयोग के दस्तावेज में भी ये बातें लिखी हैं। नीरज कुमार ने सम्राट चौधरी से सीधा सवाल किया कि आपने किस नाम से डिग्री ली है।

 

Web Title: Bihar: JDU raised question on Bihar Samrat Chaudhary's educational qualification, then BJP state president gave this answer

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे