अयोध्या: संतों ने बॉलीवुड कलाकारों द्वारा की जाने वाली रामलीला के आयोजन पर रोक की मांग उठायी

By भाषा | Published: September 14, 2021 11:51 PM2021-09-14T23:51:20+5:302021-09-14T23:51:20+5:30

Ayodhya: Saints raise demand for ban on organizing Ramlila by Bollywood actors | अयोध्या: संतों ने बॉलीवुड कलाकारों द्वारा की जाने वाली रामलीला के आयोजन पर रोक की मांग उठायी

अयोध्या: संतों ने बॉलीवुड कलाकारों द्वारा की जाने वाली रामलीला के आयोजन पर रोक की मांग उठायी

अयोध्या (उप्र), 14 सितंबर अयोध्या के संतों ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की कि अगले महीने यहां बॉलीवुड कलाकारों द्वारा की जाने वाली रामलीला के आयोजन पर तत्काल प्रतिबंध लगाया जाए।

संतों ने आरोप लगाया कि बॉलीवुड कलाकार शराब और मांस का सेवन करते हैं और अनैतिक गतिविधियों में शामिल होते हैं, जिसके कारण वे कभी भी रामायण के पवित्र पात्रों की प्रस्तुति नहीं दे सकते। संतों ने कहा कि पारंपरिक रामलीला करने वाले कलाकार अपने जीवन में नैतिक और धार्मिक अनुशासन का पालन करते हैं।

अयोध्या के मंदिर 'बड़ा भक्त माल' पर यहां के करीब 100 संतों की बैठक में यह मांग की गई।

स्थानीय हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी महंत धर्मदास ने कहा कि अयोध्या में रामलीला की एक विशेष परंपरा है और वे भगवान राम, सीता और अन्य के चरित्रों का प्रदर्शन करने वाले लोगों से आशीर्वाद लेते हैं।

उन्होंने कहा, '' हम ऐसे बॉलीवुड अभिनेताओं से आशीर्वाद नहीं ले सकते जो धार्मिक अनुशासन का पालन नहीं करते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Ayodhya: Saints raise demand for ban on organizing Ramlila by Bollywood actors

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे