वरिष्ठ पत्रकार औनिन्द्यो चक्रवर्ती का NDTV से करार खत्म, अब नहीं दिखेंगे चैनल पर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 2, 2019 03:12 PM2019-09-02T15:12:08+5:302019-09-02T15:12:08+5:30

एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय फिलहाल जांच एजेंसियों का सामना कर रही है। सीबीआई ने रॉय दंपत्ति पर केस दर्ज किया है।

Aunindyo Chakravarty contract with NDTV has ended | वरिष्ठ पत्रकार औनिन्द्यो चक्रवर्ती का NDTV से करार खत्म, अब नहीं दिखेंगे चैनल पर

वरिष्ठ पत्रकार औनिन्द्यो चक्रवर्ती का NDTV से करार खत्म, अब नहीं दिखेंगे चैनल पर

Highlightsकुछ दिनों पहले ही एनडीटीवी की अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुपर्णा सिंह ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया था। सीबीआई ने एनडीटीवी के प्रवर्तकों प्रणय रॉय और राधिका रॉय और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

वरिष्ठ पत्रकार औनिन्द्यो चक्रवर्ती का मीडिया चैनल एनडीटीवी से करार खत्म हो गया है। इस बात की जानकारी खुद चक्रवर्ती ने ट्विटर हैंडल पर दी है।

उन्होंने ट्वीट किया, मित्रों, आज से मेरा NDTV का कांट्रैक्ट ख़त्म। सिम्पल समाचार में मैं नहीं दिखूँगा। लेकिन वही सिम्पल तरीके से समाचार जल्द आएगा मेरे YouTube चैनल पर। और भी बहुत कुछ। देखते रहिए। #DesiDemocracy।

कुछ दिनों पहले ही एनडीटीवी की अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुपर्णा सिंह ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया था। 

एनडीटीवी ने शेयर बाजारों को कहा, "सुपर्णा ने कंपनी को बताया कि वह तत्काल प्रभाव से अंतरिम सीईओ के पद से इस्तीफा दे रही हैं। " एनडीटीवी ने कहा कि चार दिसंबर 2017 को निदेशक मंडल ने एक प्रस्ताव में सुपर्णा सिंह को सीईओ नियुक्त किया था। इस पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की मंजूरी की जरूरत थी।

कंपनी ने कहा , " नियुक्ति पर मंत्रालय की अनुमति के लिए 12 दिसंबर 2017 को आवेदन किया गया था। हालांकि, अभी तक मंजूरी प्राप्त नहीं हुई है। इसके बाद सुपर्णा सिंह और कंपनी ने एक नियुक्ति समझौता किया। इसके तहत उनकी नियुक्ति इस मंजूरी पर निर्भर थी।"

तदानुसार, इस दौरान सुपर्णा सिंह अंतरिम सीईओ के रूप में काम कर रहीं थी। एनडीटीवी ने कहा कि मामले को निदेशक मंडल और समिति के सदस्यों के समक्ष विचार के लिए रखा जाएगा। जांच एजेंसी सीबीआई ने प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नियमों के उल्लंघन के मामले में एनडीटीवी के प्रवर्तकों प्रणय रॉय और राधिका रॉय और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह मामला 2007- 09 के बीच किये गये विदेशी निवेश से जुड़ा है। हालांकि, कंपनी ने हालाकि इन आरोपों को खारिज किया है। सीबीआई ने इसके साथ ही समाचार चैनल के तत्कालीन सीईओ विक्रमादित्य चंद्रा और अज्ञात सरकारी अधिकारियों के खिलाफ भी आपराधिक साजिश रचने, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। इस महीने की शुरुआत में एनडीटीवी के संस्थापक रॉय दंपति को मुंबई हवाई अड्डे पर विदेश जाने से रोका गया था। 

Web Title: Aunindyo Chakravarty contract with NDTV has ended

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे