Asian Games 2023: ओडिशा सरकार की बड़ी घोषणा, स्वर्ण पदक विजेता हॉकी खिलाड़ियों और स्टाफ को मिलेंगे 5-5 लाख रूपए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 7, 2023 11:18 AM2023-10-07T11:18:26+5:302023-10-07T11:21:22+5:30

ओडिशा के सीएम पटनायक ने शुक्रवार को कहा कि एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर पेरिस ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली टीम को उनके इस प्रदर्शन के सम्मान में यह पुरस्कार दिया जायेगा ।

asian games Odisha government will give Rs 5 lakh to gold medal winning hockey players and staff | Asian Games 2023: ओडिशा सरकार की बड़ी घोषणा, स्वर्ण पदक विजेता हॉकी खिलाड़ियों और स्टाफ को मिलेंगे 5-5 लाख रूपए

Asian Games 2023: ओडिशा सरकार की बड़ी घोषणा, स्वर्ण पदक विजेता हॉकी खिलाड़ियों और स्टाफ को मिलेंगे 5-5 लाख रूपए

Highlightsमुख्यमंत्री ने वीडियो कॉल के जरिये खिलाड़ियों से बात भी की ओडिशा 2018 से भारतीय हॉकी टीमों का प्रायोजक है । 

भुवनेश्वरः एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय पुरूष हॉकी टीम को बधाई देते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हर खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य को पांच पांच लाख रूपये नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया है । पटनायक ने शुक्रवार को कहा कि एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर पेरिस ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली टीम को उनके इस प्रदर्शन के सम्मान में यह पुरस्कार दिया जायेगा ।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉल के जरिये खिलाड़ियों से बात भी की । उन्होंने कहा ,‘‘ भारतीय पुरूष हॉकी टीम को बधाई । उनके समर्पण और अथक परिश्रम ने एक बार फिर साबित कर दिया कि हॉकी वाकई भारत का खेल है । ओडिशा में हमारे दिलों में हॉकी की खास जगह है और यह ऐतिहासिक दिन हमारी स्मृतियों में हमेशा रहेगा । पेरिस ओलंपिक के लिये टीम को शुभकामना ।’’ ओडिशा 2018 से भारतीय हॉकी टीमों का प्रायोजक है । 

भारत की पदक तालिका-

स्वर्ण: 25

रजत: 35

कांस्य: 40

Web Title: asian games Odisha government will give Rs 5 lakh to gold medal winning hockey players and staff

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे