Lok Sabha Elections 2024: राहुल को केजरीवाल ने दिया धोखा, पंजाब-चंडीगढ़ में अकेले लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

By धीरज मिश्रा | Published: February 10, 2024 04:55 PM2024-02-10T16:55:38+5:302024-02-10T16:59:33+5:30

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंडिया गठबंधन को झटका दिया है। उन्होंने सीधे तौर पर ऐलान कर दिया है कि उनका पंजाब की 13 लोकसभा और चंडीगढ़ की 1 सीट पर इंडिया गठबंधन के साथ किसी भी तरह से कोई समझौता नहीं होगा।

arvind kejriwal announce aap fight loksabha election in punjb without INDIA bloc | Lok Sabha Elections 2024: राहुल को केजरीवाल ने दिया धोखा, पंजाब-चंडीगढ़ में अकेले लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Photo credit twitter

Highlightsपंजाब की 13 लोकसभा और चंडीगढ़ की 1 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा जल्द: केजरीवाल इंडिया गठबंधन के साथ किसी भी तरह से कोई समझौता नहीं होगाजनता से अपील की है कि सभी 14 सीटों पर आप को वोट देकर विजयी बनाए

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंडिया गठबंधन को झटका दिया है। उन्होंने सीधे तौर पर ऐलान कर दिया है कि उनका पंजाब की 13 लोकसभा और चंडीगढ़ की 1 सीट पर इंडिया गठबंधन के साथ किसी भी तरह से कोई समझौता नहीं होगा। केजरीवाल ने यह भी कहा है कि जल्द ही सभी लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवाद उतारने जा रही है।

उन्होंने जनता से अपील की है कि सभी 14 सीटों पर आप को वोट देकर विजयी बनाए। मालूम हो कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार इस बात को पूर्व में भी कहते रहे हैं कि पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर वह कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेंगे।

यहां तो आप अकेले सभी 13 लोकसभा सीटें जीतेगी। हालांकि, देखने वाली बात यह है कि पंजाब में जहां इंडिया गठबंधन से इतर होकर आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर रही है वहीं, दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ के मेयर चुनाव लड़े थे।

इंडिया गठबंधन से क्यों बनाई जा रही है दूरी

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए जहां मोदी सरकार तीसरी बार चुनाव जीतने के लिए खुद को आश्वस्त बता रही है। वहीं, दूसरी तरफ भाजपा के साथ एनडीए में शामिल दलों को रोकने के लिए विपक्षी एकता इंडिया गठबंधन से लगातार नेताओं की दूरियां बढ़ रही हैं। पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया कि वह बंगाल में अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो एक वक्त तक इंडिया गठबंधन के कप्तान बताए जाते थे। वह भी अब एनडीए में शामिल हो गए हैं। इधर अरविंद केजरीवाल ने भी पंजाब में अकेले लड़ने का ऐलान कर दिया है। सूत्र बताते हैं कि शीट शेयरिंग का फॉर्मूला अगर जल्द ही नहीं सुलझाया गया तो केजरीवाल दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर भी अकेले ही चुनाव लड़ेंगे।

Web Title: arvind kejriwal announce aap fight loksabha election in punjb without INDIA bloc