लाइव न्यूज़ :

दिल्ली में केजरीवाल सिसोदिया ने लिया शपथ, जानें AAP के और कौन-कौन विधायक बने मंत्री

By अनुराग आनंद | Published: February 16, 2020 12:37 PM

इमरान हुसैन ने भी आज मंत्रिमंडल पद की शपथ ली है। उन्होंने बल्लीमारान सीट से बीजेपी की उम्मीदवार को दी थी करारी हार दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार का आज शपथ ग्रहण समारोह है।

Open in App
ठळक मुद्देशपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ 6 मंत्रियों ने भी शपथ लिया।दिल्ली सरकार में इमरान हुसैन और गोपाल राय भी मंत्री बने हैं।

दिल्ली में मुख्यमंत्री को तौर पर अरविंद केजरीवाल तीसरी बार शपथ ले चुके हैं। इसके अलावा, डिप्टी सीएम के तौर पर मनीष सिसोदिया भी शपथ ले चुके हैं। केजरीवाल के साथ कुल 6 विधायकों ने मंत्री पद का शपथ लिया है। उन 6 विधायकों में से एक नाम राजेंद्र पाल गौतम का भी है। राजेंद्र पाल गौतम दूसरी बार चुनाव जीतकर दिल्ली विधान सभा में पहुंचे हैं। वह केजरीवाल के सबसे करीबी नेताओं में से एक हैं। यही वजह है कि दूसरी बार उनके दिल्ली सरकार में केजरीवाल ने मंत्री बनाया है। 

इसके अलावा, इमरान हुसैन ने भी आज मंत्रिमंडल पद की शपथ ली है। उन्होंने बल्लीमारान सीट से बीजेपी की उम्मीदवार को दी थी करारी हार दिल्ली में केजरीवाल सरकार का आज शपथ ग्रहण समारोह है।

इस शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ 6 मंत्रियों ने भी शपथ लिया। इन 6 मंत्रियों में इमरान हुसैन भी शामिल हैं। इमरान हुसैन ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में बल्लीमारान सीट से बीजेपी की उम्मीदवार लता को हराया था।

इसके अलावा, दिल्ली सरकार में इमरान हुसैन, गोपाल राय भी मंत्री बने हैं। कैलाश गहलोत को भी मंत्रालय मिला है। बता दें कि कैलाश गहलोत इससे पहले भी यातायात व परिवहन मंत्री थे।  उन्हीं के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने महिलाओं के लिए बसों में यात्रा फ्री की थीं। गोपाल राय बाबरपुर से दूसरी बार विधायक बने हैं।

टॅग्स :दिल्लीदिल्ली विधान सभा चुनाव 2020अरविन्द केजरीवालमनीष सिसोदियाआम आदमी पार्टी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतWeather Update Today: दिल्लीवालों को लू से अभी नहीं मिलेगी राहत; मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, हीटवेव का प्रकोप बरकरार

भारतMonsoon Come: थोड़ा इंतजार... 19 जून के बाद मिलने लगेगी गर्मी से राहत

भारतDelhi Water Crisis: केजरीवाल सरकार फेल! पानी संकट के बीच तोड़फोड़, 'आप' पर हमलावर हुई बीजेपी

क्राइम अलर्टदिल्ली के दक्षिणपुरी में देसी कट्टा और चाकू लेकर पहुंचे थे 3 बदमाश, अचानक मौके पर पहुंची पुलिस और फिर...

भारतRudraprayag Tempo Traveller accident: अलकनंदा नदी में टैंपो-ट्रैवलर, दिल्ली के 10 पर्यटकों की मौत और 13 घायल, पीएम मोदी  ने ‘हृदयविदारक’ करार दिया

भारत अधिक खबरें

भारतWest Bengal Kanchenjunga Express: कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन से मालगाड़ी की टक्कर, 5 की मौत, 25 घायल

भारतजम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दूसरे के साथ गोलीबारी जारी

भारतबड़ा सवाल : कौन है नीट का नटवरलाल ?

भारतNCERT ने कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक में संशोधन किया, अयोध्या और गोधरा दंगों के संदर्भ को हटाया

भारतMumbai North West EVM Row: चुनाव अधिकारी ने ईवीएम को अनलॉक करने के लिए मोबाइल फोन के इस्तेमाल के दावे से किया इनकार