विदेश मंत्रालय के नए प्रवक्ता होंगे अनुराग श्रीवास्तव, रवीश कुमार की लेंगे जगहः सूत्र 

By रामदीप मिश्रा | Published: March 6, 2020 09:28 AM2020-03-06T09:28:43+5:302020-03-06T10:05:24+5:30

इथियोपिया में राजदूत के रूप में अपना कार्यभार संभालने से पहले अनुराग श्रीवास्तव ने MEA के वित्त प्रभाग का नेतृत्व किया था, उन्हें मंत्रालय के लगभग 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर के वार्षिक बजट को संभालने का काम सौंपा गया था।

Anurag Srivastava to replace Raveesh Kumar as the spokesperson of Ministry of External Affairs says Sources | विदेश मंत्रालय के नए प्रवक्ता होंगे अनुराग श्रीवास्तव, रवीश कुमार की लेंगे जगहः सूत्र 

अनुराग श्रीवास्तव (Image Source : TWITTER)

Highlightsभारतीय विदेश सेवा (IFS) के अनुराग श्रीवास्तव विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता के रूप में रवीश कुमार का स्थान लेंगे।श्रीवास्तव वर्तमान में इथियोपिया और अफ्रीकी संघ में भारतीय राजदूत हैं।

भारतीय विदेश सेवा (IFS) के अनुराग श्रीवास्तव विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता के रूप में रवीश कुमार का स्थान लेंगे। वह अगले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता होंगे। यह जानकारी सूत्रों के हवाले से दी गई है। श्रीवास्तव वर्तमान में इथियोपिया और अफ्रीकी संघ में भारतीय राजदूत हैं। अनुराग श्रीवास्तव 1999 बैच के अधिकारी हैं।

कहा जा रहा है कि रवीश कुमार को क्रोएशिया में भारत का नया राजदूत नियुक्त किया जा सकता है। इथियोपिया में राजदूत के रूप में अपना कार्यभार संभालने से पहले अनुराग श्रीवास्तव ने MEA के वित्त प्रभाग का नेतृत्व किया था, उन्हें मंत्रालय के लगभग 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर के वार्षिक बजट को संभालने का काम सौंपा गया था। श्रीवास्तव ने कोलंबो में भारतीय उच्चायोग में राजनीतिक विंग का भी नेतृत्व किया है।


Sources: Anurag Srivastava, Indian Foreign Service (IFS) to replace Raveesh Kumar as the spokesperson of Ministery of External Affairs (MEA). pic.twitter.com/8MPoWwuYD9


— ANI (@ANI) March 6, 2020

भारतीय विदेश मंत्रालय के रूप में रवीश कुमार ने 4 अगस्त, 2017 को पद ग्रहण किया था। कुमार MEA के सबसे युवा आधिकारिक प्रवक्ता हैं। उन्होंने इससे पहले फ्रैंकफर्ट, जर्मनी में भारत के महावाणिज्यदूत के रूप में कार्य किया था।

Web Title: Anurag Srivastava to replace Raveesh Kumar as the spokesperson of Ministry of External Affairs says Sources

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे