जेपी जयंती पर अमित शाह का नीतीश कुमार पर तीखा हमला, बोले- 'सत्ता के लिए कांग्रेस की गोद में बैठ गये हैं'

By एस पी सिन्हा | Published: October 11, 2022 06:07 PM2022-10-11T18:07:36+5:302022-10-11T18:11:27+5:30

जेपी जयंती पर अमित शाह ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला किया। शाह ने कहा कि सत्ता हासिल करने के लिए इन लोगों ने जेपी के विचारों की बलि दे दी है।

Amit Shah's scathing attack on Nitish Kumar, said- 'I have sat in the lap of Congress for power' | जेपी जयंती पर अमित शाह का नीतीश कुमार पर तीखा हमला, बोले- 'सत्ता के लिए कांग्रेस की गोद में बैठ गये हैं'

फाइल फोटो

Highlightsजेपी जयंती पर अमित शाह ने लालू यादव और नीतीश कुमार पर किया जुबानी हमला नीतीश ने सत्ता के लालच में जेपी की विचारधारा को भुला दिया, भाजपा की पीठ में खंजर भोंका जेपी के संपूर्ण क्रांति के नारे को पीएम मोदी सफल बना रहे हैं, गरीबों और वंचितों को मिल रहा है न्याय

पटना: लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार में जेपी के पैतृक गांव सारण जिले के सिताब दियारा पहुंचे। यहां उन्होंने जयप्रकाश नारायण की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। प्रतिमा का अनावरण करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि सत्ता हासिल करने के लिए इन लोगों ने जेपी के विचारों की बलि दे दी है। अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सत्तालोलुप करार दिया।

गृहमंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार ने केवल सत्ता में बने रहने के लिए जेपी के सिद्धांतों की तिलांजली दे दी है। सत्ता के लिए पाला बदलने वाले ये लोग आज कुर्सी पर बैठे हैं। ये जेपी को भी भूल चुके हैं। सत्ता के लिए समझौता कर चुके हैं और कांग्रेस की गोदी में जाकर बैठ गये हैं। उन्होंने कहा कि पांच-पांच बार सत्‍ता का पाला बदलने वाले लोग आज बिहार के मुख्‍यमंत्री बनकर बैठे हैं।

अमित शाह ने कहा कि बिहार के लोगों को फैसला करना है कि वो सत्‍ता के गठजोड़ से जेपी के सिद्धांतों के लिए काम करने वाले चाहिए या सत्‍ता के लिए पाला बदने वाले लोग। हर घर को बिजली देना, घर देना, शौचालय देना, भोजन देना और राशन देने का काम देश के प्रधानमंत्री ने किया है। ये जेपी का संपूर्ण क्रांति का मकसद था। अमित शाह ने कहा कि 1974 में जयप्रकाश नारायण ने बिहार में आंदोलन शुरू किया था, वह राजनीतिक आंदोलन था। सारे विचारधारा के छात्र जेपी की अगुवाई में इकट्ठा हुए थे।

उन्होंने कहा कि सुशील मोदी जी यहां बैठे हैं, सुशील मोदी भी उसी आंदोलन की उपज हैं। उसी आंदोलन के कई अन्य अनुयायी हैं, जो जीवन भर जेपीजी और लोहिया जी का नाम लेते हैं। जो जेपी आंदोलन से उपजे नेता हैं जो आज कांग्रेस की गोदी में बैठे हैं। अमित शाह ने जनसभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या आप उनसे सहमत हैं क्या...? क्या यह जयप्रकाश जी के सिद्धांतों की राजनीत है? उन्होंने कहा कि जयप्रकाश ने जीवन भर सत्ता के लिए कुछ नहीं किया, सिर्फ सिद्धांत की राजनीत की।

अमित शाह के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं गृहमंत्री अमित शाह का बिहार और यूपी की जनता की ओर से अभिनंनदन करता हूं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण को याद करते हुए कहा कि उन्होंने भारत में क्रां‍ति की लौ जलाई थी। उन्होंने महागठबंधन की सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में राजनीति का अपराधीकरण होने से राज्य का विकास बाधित हो गया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजनीति और भ्रष्‍टाचार की वजह से बिहार का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि राजनीति में अपराधी करण कोढ़ में खाज के समान है। योगी ने एलान किया है कि उत्तर प्रदेश की सरकार यूपी के साथ साथ अब बिहार को भी बाढ़ मुक्त करने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों में योग्यता की कोई कमी नहीं है। यहां के लोगों में असीम क्षमता है। लेकिन जेपी और लोहिया के नाम पर राजनीति करने वाले लोगों के चलते यहां के युवा लाचार हैं।

Web Title: Amit Shah's scathing attack on Nitish Kumar, said- 'I have sat in the lap of Congress for power'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे