एअर इंडिया का फैसला, अमेरिका जाने वाले नहीं ले जा सकेंगे कास्मेटिक जैसे पाउडर

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 4, 2018 01:23 PM2018-07-04T13:23:02+5:302018-07-04T13:23:02+5:30

अमेरिका जाने वाले यात्री अब अपने हैंडबैग में चीनी, ग्राउंड काफी और कास्मेटिक जैसे पाउडर नहीं ले जा पाएं।

air india restricts us bound passengers from carrying powder like substance in handbags | एअर इंडिया का फैसला, अमेरिका जाने वाले नहीं ले जा सकेंगे कास्मेटिक जैसे पाउडर

एअर इंडिया का फैसला, अमेरिका जाने वाले नहीं ले जा सकेंगे कास्मेटिक जैसे पाउडर

नई दिल्ली, 4 जुलाई: एअर इंडिया ने अपनी हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए नए निर्देश जारी किए हैं। खबर के अमुसार अमेरिका जाने वाले यात्री अब अपने  हैंडबैग में चीनी, ग्राउंड काफी और कास्मेटिक जैसे पाउडर नहीं ले जा पाएं। एयर इंडिया ने इस तरह के सभी सरीखे पदार्थ ले जाने पर रोक लगा दी है।

 इस बात की जानकारी विमान कंपनी के एक अधिकारी ने दी है। अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि अमेरिका के आंतरिक सुरक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देश के बाद यह प्रतिबंध लगाया गया है। यह निर्देश सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है।

 कहा गया है कि आतंकियों की तकनीक बदल जाने को लेकर पिछले महीने अमेरिकी आंतरिक सुरक्षा विभाग ने निर्देश जारी किया है।  वहीं, एअर इंडिया एक मात्र ऐसी भारतीय विमान कंपनी है जो दिल्ली और मुंबई से अमेरिका में न्यूयार्क, नेवार्क, शिकागो, वाशिंगटन डीसी और सैन फ्रांसिस्को के लिए नन स्टाप विमान सेवा मुहैया कराती है। 

जबकि अमेरिका की यूनाइटेड एअरलाइंस दूसरी ऐसी कंपनी है जो दिल्ली और मुंबई से अमेरिकी शहरों के लिए विमान सेवा मुहैया कराती है। एअर इंडिया के प्रवक्ता के मुताबिक, विमान कंपनी ने अपने विमानों में निर्देश का पालन करना शुरू कर दिया है। अब से कोई भी अमेरिका जाते हुए ग्राउंड काफी और कास्मेटिक जैसे पाउडर नहीं ले जा सकता है और अगर ले जाता है तो चैकिंग के दौरान ही उसको जमा कर लिया जाएगा।
 

Web Title: air india restricts us bound passengers from carrying powder like substance in handbags

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे